लालकुर्ती पैंठ एरिया में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान नहीं चलाती ट्रैफिक पुलिस

बाजार में दुकानदारों ने ही कर रखा है अतिक्रमण, बीच सड़क पर ठेले लगाकर बेच रहे हैं सामान

Meerut। गौरतलब है कि ट्रैफिक पुलिस ने बेगमबाग में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया लेकिन लालकुर्ती पैंठ ऐरिया में नहीं। जबकि बेगमबाग कहीं गुना ज्यादा अतिक्रमण की शिकार लालकुर्ती पैठ बाजार की सड़के हैं। जहां पर दुकानदारों ने दुकान से कई-कई फुट आगे तक सड़कों सामान रखकर अतिक्रमण कर रखा है। जिससे वहां दिनभर भयंकर जाम लगा रहता है और लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

चलाया था अभियान

लालकुर्ती पैंठ ऐरिया में आठ महीने पहले तत्कालीन एसएसपी मंजिल सैनी ने अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया था। मगर एक बार फिर लालकुर्ती पैंठ ऐरिया में लोगों ने सड़कों तक अतिक्रमण कर लिया है।

जाम के कारण

दुकानों के सामने रखा हुआ सामान

बाजार में पार्किंग की व्यवस्था न होना

बाजार में बीच सड़क पर ठेले खड़ा होना

बाजार में बीच सड़क पर बैठकर सामान बेचना

बेगमबाग से बेगमपुल तक अभियान

एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बेगमबाग से बेगमपुल तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान सड़क पर रखे अतिक्रमण को भी हटाया गया, जिसका लोगों ने विरोध भी किया।

पैठ ऐरिया में ठेले वाले सड़क को जाम कर देते हैं, जिससे पूरे बाजार में जाम लग जाता है

सौरव, व्यापारी, लालकुर्ती पैंठ ऐरिया

पैंठ ऐरिया में सबसे ज्यादा पार्किंग की दिक्कत है। इसलिए यहां पर जाम की समस्या बनती है। पुलिस को सबसे पहले यहां पर पार्किंग की व्यवस्था करनी चाहिए।

अमित, व्यापारी, लालकुर्ती पैंठ ऐरिया

कुछ लोग सड़क पर रखकर ही समान बेचने लगते हैं, जिससे जाम लगता है। पुलिस को उन्हें सबसे पहले हटाना चाहिए।

यश कुमार, व्यापारी, सदर बाजार

ट्रैफिक पुलिस को सबसे पहले दुकानों के बाहर सड़क पर रखे सामान को जब्त करना चाहिए। इसके बाद ही शहर में जाम के हालत सुधर सकते हैं।

अशोक पटनी, व्यापारी, थापर नगर

अतिक्रमण करने वालों को चिंहित किया जा रहा है। सोमवार को बेगमब्रिज से बेगमपुल तक अभियान चलाया गया है। जिसमें कई लोगों का सामान जब्त करके चालान भी काटा गया है।

संजीव वाजपेई, एसपी ट्रैफिक