बरसाना: सस्ते में जेनरेटर खरीदने आए मध्यप्रदेश के दो युवकों को होडल से हाथिया के हाजी कमल खां गैंग ने अगवा कर लिया। गांव हाथिया लोकर उन्हें लूट लिया और बंधक बनाकर उनसे फिरौती के तौर पर 20 लाख की मांग की। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दोनों युवकों को मुक्त कराया।

मध्य प्रदेश के जिला भोपाल निवासी अशोक राय व राहुल राय को हाथिया गांव के हाजी कमल खां गैंग के लोगों ने व्हाट्सएप के जरिए पुराने जेनरेटर के फोटो भेजे थे और सस्ते दामों में दिलाने की बात कही थी। दोनों युवकों ने होडल में बुलाया था। दोनों युवक उनके झांसे में आ गए और गुरुवार को दोनों युवक ट्रेन से मथुरा पहुंचे और यहां से बस द्वारा होडल गए। जहां उन्हें पहले से ही एक बोलेरो गाड़ी में सवार हाथिया के शातिर उनका इंतजार कर रहे थे। कमल खां गैंग सदस्य दोनों युवकों को राजस्थान के रास्ते से हाथिया के जंगलों में लेकर पहुंचे और यहां आकर दोनों युवकों से मारपीट कर उनसे 10 हजार रुपये व एटीएम कार्ड, मोबाईल आदि छीन लिया। दोनों युवकों को बंधक बनाकर खेतों में डाल दिया और उनके परिजनों से बीस लाख रुपये की फिरौती मांगी। मुखबिर की सूचना पर एसएसआई रघुराज भाटी, हाथिया चौकी इंचार्ज विपिन भाटी व नन्दगांव चौकी इंचार्ज बलवीर सिंह मयफोर्स के हाथिया के जंगलों में पहुंचे। जहां पुलिस व अपराधियों के बीच आधा घंटा फाय¨रग हुई। अपराधी दोनों युवकों को छोड़कर पुलिस पर फाय¨रग करते हुए भाग गए। थाना प्रभारी राजेन्द्र नागर ने बताया कि हाजी कमल खां गैंग के शातिरों को चिन्हित कर लिया गया है, जल्द ही बड़े स्तर पर ऑपरेशन हाथिया चलाकर सभी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

अनपढ़ हैं युवा अपराधी

बरसाना: हाथिया गांव में अपराध में लिप्त ज्यादातर युवा अनपढ़ व बेरोजगार हैं, जिसके चलते उक्त युवक अपराध के रास्तों को चुन रहे हैं।

हाथिया के शातिरों पर आईबी की नजर

बरसाना: दिल्ली तक लोगों का अपहरण करने वाले हाथिया के कुख्यातों पर एक ओर जहां दिल्ली पुलिस ने नजर जमा ली है, वहीं आईबी ने उक्त अपराधियों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो हाथिया के कुख्यातों के आंतकवादी संगठनों से भी तार जुड़े हो सकते हैं। इन कुख्यातों के पास एके 47 जैसे हथियार भी बताए गए हैं।

यह रहे शामिल

बरसाना: मध्य प्रदेश के युवकों को शातिरों के चंगुल से मुक्त कराने वाली पुलिस टीम में एसएसआई रघुराज भाटी, हाथिया चौकी इंचार्ज विपिन भाटी, नन्दगांव चौकी इंचार्ज बलवीर सिंह, कास्टेबल अवधेश, ओपेन्द्र, कपिल आदि शामिल रहे।