Meerut : मेरठ के रेड एलर्ट एरिया कबाड़ी बाजार में छापामारी कर एंटी ह्यूमन ट्रेफिकिंग यूनिट व ब्रह्मपुरी थाना पुलिस ने एक कोठे से नौ लड़कियों को मुक्त कराया। पुलिस ने कोठा संचालिका के अलावा एक ग्राहक व नौकर को भी गिरफ्तार किया है। तमिलनाडु की एक एनजीओ को मिली नाबालिग लड़कियों द्वारा वेश्यावृत्ति कराने की सूचना पर उक्त कार्रवाई हुई। पुलिस का कहना है कि उम्र निर्धारण के लिए लड़कियों का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

 

नाबालिग से वेश्यावृत्ति

पुलिस के मुताबिक तमिलनाडु की एनजीओ फ्रीडम फर्म को सूचना मिली थी कि मेरठ कबाड़ी बाजार के एक कोठे पर नाबालिग लड़कियों को बंधक बनाकर उनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा है। एनजीओ पदाधिकारियों के पास कोठे की पहचान भी भेजी गई थी। गुरुवार को पुलिस पहुंची तो एनजीओ के पदाधिकारी कोठे को लेकर गुमराह हो गए, जिसके चलते खाली हाथ लौटना पड़ा। एनजीओ के पदाधिकारी शुक्रवार को दूसरी बार पुलिस लेकर पहुंचे तो कोठे को पहचान लिया गया।

 

राजस्थान व नेपाल की लड़कियां

एएचटीयू प्रभारी रश्मि चौधरी ने बताया कि राजस्थान निवासी निशा कोठा संचालिका है, कोठे से बरामद हुई नौ लड़कियों में से छह राजस्थान व तीन नेपाल की रहने वाली हैं। छापामारी में नेपाल निवासी नौकर दीपक व पंचशील कॉलोनी, हापुड़ निवासी ग्राहक अनिल कुमार को भी कोठे से गिरफ्तार किया गया है। संचालिका निशा, दीपक व अनिल के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।