अवैध कॉम्प्लेक्स को सील करने गई एमडीए की टीम ने दो बार के प्रयास के बाद की कार्रवाई

कारोबारी नेताओं ने किया हंगामा, रिश्वतखोरी के आरोप पर भड़के एमडीए के अधिकारी

थाने में चला हाईवोल्टेज हंगामा, चर्चित कारोबारी नेता समेत 3 अवैध निर्माणों पर सील

Meerut। मेरठ के चर्चित कारोबारी नेता के अवैध कॉम्प्लेक्स को सोमवार मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने सील कर दिया। जमकर हुए बवाल के बाद प्राधिकरण को एक बार कार्रवाई रोकनी पड़ी, करीब दो घंटे बाद 5 थानों की पुलिस के साथ कॉम्प्लेक्स समेत 3 अवैध निर्माणों को सील कर दिया। कार्रवाई के विरोध में थाना देहली गेट में एमडीए अधिकारियों और कारोबारी नेताओं की जमकर नोकझोंक हुई। वहीं रिश्वतखोरी के आरोप पर एमडीए अफसर भड़क गए।

एक बार वापस लौटी टीम

देहली गेट थानाक्षेत्र स्थित जत्तीवाड़ा में अनुराग द्वा्ररा एक अवैध कॉम्प्लेक्स का निर्माण गत दिनों कर लिया गया। यह कॉम्प्लेक्स कारोबारी नेता विजय आनंद का बताया जा रहा है। प्राधिकरण ने बिना मानचित्र के अवैध कॉम्प्लेक्स के निर्माण पर निर्माणकर्ता को नोटिस दिए। किंतु न तो कॉम्प्लेक्स का अवैध निर्माण रोका गया और न ही नोटिस का जवाब दिया गया, जिस पर प्राधिकरण उपाध्यक्ष राजेश कुमार पाण्डेय के आदेश के बाद सोमवार, करीब 12 बजे जोन ए के जोनल अधिकारी करनवीर सिंह प्रवर्तन टीम के साथ जत्तीवाड़ा पहुंचे। यहां प्राधिकरण की टीम को देखकर कारोबारी नेता के समर्थन में आसपास के कारोबारी जुट गए, और कार्रवाई का विरोध करने लगे। जिसके बाद टीम को पवेलियन वापस लौटना पड़ा।

थाने में हुई नोकझोंक

इस बीच एमडीए की टीम देहली गेट थाने पहुंची और कार्रवाई के लिए अतिरिक्त पुलिसबल की मांग की। इसी दौरान थाने पहुंचे कारोबारी नेताओं और एमडीए के टीम के साथ पुलिस की मौजूदगी में जमकर नोकझोंक हुई। कार्रवाई के विरोध में पहुंचे संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने एमडीए अधिकारियों से कार्रवाई रोककर दस्तावेज को पूरा करने का समय मांगा। इसी बीच कारोबारियों के समर्थन में पहुंचे लोगों ने एमडीए अधिकारियों पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया। जिसके बाद एमडीए के जोनल अधिकारी भड़क गए। और कहा कि हवा-हवाई आरोप न लगाएं।

5 थानों की पहुंची पुलिस

कारोबारियों के विरोध के मद्देनजर थाना देहली गेट समेत 5 थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अवैध कॉम्पलेक्स को सील किया। इस दौरान कार्रवाई का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया। जत्तीवाड़ा में ही गंगा मंदिर के समीप अवैध बनी 3 दुकानों और मकान को सील किया। यह राजीव शर्मा ने बनाया था। नील की गली, सर्राफा बाजार में एक अन्य अवैध निर्माण को एमडीए की टीम ने सील कर दिया। इसे बबिता रस्तोगी पत्‍‌नी अजय रस्तोगी ने बनाया था।