सीओ कोतवाली ने कहा, कोटला बाजार में हैं 200 दुकानें, अब रोजाना 50 दुकानें बारी-बारी खुलेंगी

बाजार के थोक विक्त्रेताओं द्वारा शहर के फुटकर व्यापारियों की दुकान पर पहुंचाया जाएगा सामान

Meerut । भीड़ बढ़ने के बाद सदर बाजार को बंद करना पड़ा, जिसके बाद कोटला बाजार में भीड़ बढ़ गई है। हालांकि पहले के मुकाबले बुधवार को बाजार में भीड़ तो कम थी लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कहीं नहीं हो रहा था। जिसके चलते पुलिस ने लोगों पर जमकर लाठियां भांजी। इसके बाद बाजार में अफरा-तफरी मच गई और लोग सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने लगे।

भीड़ पर भांजी लाठियां

कोटला बाजार में लगातार भीड़ बढ़ती जा रही थी और ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो पा रहा था। जिसको लेकर लगातार अब यहां सख्ती बरती जा रही है। इतना ही नहीं, बुधवार सुबह सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला कोटला बाजार पहुंच गए और यहां पर नियमों का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद जैसे ही लोगों की भीड़ कोटला बाजार में पहुंचनी शुरू हुई वैसे ही पुलिस ने एक साथ दो लोगों या ग्रुप में सामान खरीदने आ रहे लोगों की बाजार में एंट्री बैन कर दी। केवल एक ही व्यक्ति को अंदर जाने दिया गया। इसके साथ ही जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था वहां पुलिस ने लाठी बरसानी शुरू कर दी। जिसको लेकर भगदड़ भी मच गई। वहीं देहली गेट थाना एसओ रविंद्र कुमार ने बताया कि कोटला मंडी में भीड़ नहीं लगने दी जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। जो नियमों को तोड़ेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। कोटला बाजार में खरीददारी करने के लिए लोग पहले से अब कम आ रहे हैं।

बनाई है व्यवस्था

दरअसल, कोटला बाजार में बढ़ रही भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग के टूटते नियम को देखते हुए पुलिस ने नई व्यवस्था बनाई है। जिसके तहत शहक के जितने भी फुटकर व्यापारी हैं, उनको कोटला बाजार के थोक विक्त्रेताओं द्वारा डिलीवरी के माध्यम से सामान पहुंचाया जाए। इसको लेकर सीओ कोतवाली के द्वारा पास भी जारी किए गए हैं। इतना ही नहीं कोटला बाजार में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए सीओ कोतवाली ने नया आदेश भी जारी कर दिया है। जिसके तहत कोटला मंडी की 200 दुकानों में से केवल 50 ही रोजाना बारी-बारी खुलेगी। इसको लेकर पुलिस ने व्यापारियों से भी बातचीत भी कर ली है।

कोटला बाजार में रोजाना की तरह भीड़ अब नहीं आ रही है। नई व्यवस्था के लिए व्यापारियों से बातचीत की गई है। जिसके तहत फुटकर व्यापारियों की दुकान पर कोटला के थोक विक्त्रेताओं द्वारा सामान पहुंचाया जाएगा। इसके लिए व्यापारियों को पास भी जारी किए गए हैं। वहीं मंडी में 200 दुकानों में से रोजना 50 दुकानें बारी-बारी खुलेंगी। बावजूद इसके सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर स त कार्रवाई होगी।

दिनेश शुक्ला, सीओ, कोतवाली, मेरठ