श्रावण मास का आखिरी सोमवार और बकरीद एक ही दिन

पुलिस ने किए चौकसी के लिए किए खास बंदोबस्त

Meerut। 12 अगस्त को श्रावण मास का आखिरी सोमवार है तो इसी दिन बकरीद भी है। ऐसे में लॉ एंड आर्डर को बरकरार रखना पुलिस के लिए चुनौती होती। एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था शहर एवं अंचल क्षेत्रों में बहाल की गई है। बड़ी संख्या में पैरा मिलिट्री फोर्स इस दौरान मुस्तैद रहेगी। इससे पूर्व एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को शांति समिति की बैठक करने के निर्देश दिए हैं।

औघड़नाथ मंदिर पर चौकसी

अंतिम सोमवार को औघड़नाथ मंदिर पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। इसके अलावा विल्वेश्वर नाथ मंदिर मंदिर, बुढ़ाना गेट स्थित शिव मंदिर समेत सभी शिवालयों के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह ने बताया कि मिश्रित क्षेत्रों में पुलिस की खास चौकसी रहेगी।

औघड़नाथ मंदिर की सुरक्षा में

1 टीम एटीएस

एक कंपनी आरएएफ

बम निरोधक दस्ता

एक कंपनी पीएसी

1 एएसपी

3 इंस्पेक्टर

50 सिपाही

20 महिला पुलिसकर्मी

मंदिर परिसर और आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

मंदिर परिसर के 200 मीटर वाहन प्रतिबंधित

1 दमकल

यहां रहेगा बैरियर

नैंसी चौराहा सर्कुलर रोड

शिव चौक आबूलेन

दर्शन एकेडमी

राम आफीसर्स मैस

दीवान पब्लिक स्कूल तिराहा

बालाजी मंदिर मोड़ वेस्ट एंड रोड

हनुमान चौक बांबे बाजार

गोल्डन पार्क तिराहा

शांति कमेटी की बैठकें होंगी

एसएसपी ने सभी थानों को शांति कमेटी की बैठकों के आयोजन के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 10 अगस्त तक सभी थानों में शांति कमेटी की बैठकों का आयोजन कर लिया जाए और दोनो समुदायों के प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क कर लिया जाए। ईद की नमाज के मद्देनजर रूट डायवर्जन प्लान भी लागू किया जाएगा।

निगरानी में होगी ईद की नमाज

शाही ईदगाह, जामा मस्जिद, ईमलियान समेत शहर की प्रमुख मस्जिदों में सुबह ईद की नमाज कड़ी निगरानी में होगी। डीएम ने नगर निगम को सभी धार्मिक स्थलों के आसपास साफ-सफाई के निर्देश दिए हैं। निगम की टीमें कुर्बानी के दौरान अवशेष को उठाने के लिए मुस्लिम इलाकों में गतिशील रहेंगी। धार्मिक स्थलों के आसपास जानवरों को नहीं आने दिया जाएगा। पशु पालन विभाग की टीम को अलर्ट कर दिया गया है।

श्रावण माह का आखिरी सोमवार और बकरीद एक ही दिन है। ऐसे में पुलिस-प्रशासन खास चौकसी बरतेगा। बड़ी संख्या में पुलिसबल और पैरा मिलिट्री फोर्स को मुस्तैद किया जा रहा है। रूट डायवर्जन स्कीम लागू रहेगी।

अजय कुमार साहनी, एसएसपी, मेरठ