.श्यामगंज एरिया में गलियों को किया गया बंद

.वाहन लेकर नहीं सिर्फ पैदल ही निकल सकेंगे लोग

बरेली: कोरोना को हराने का एक ही मंत्र है सोशल डिस्टेंसिंग, लेकिन लॉकडाउन के छह दिन बीतने के बाद भी पुलिस प्रशासन इसे पूरी तरह से लागू नहीं कर सका। अब सुभाषनगर में कोरोना के छह पॉजिटिव केस मिलने के बाद अफसर हरकत में आए हैं। शहर के घनी आबादी वाले एरिया की गलियों की बेरीकेडिंग की गई है। हालांकि सुबह के समय मंडी और मार्केट में भीड़ उमड़ने का सिलसिला जारी है। इसके चलते कोरोना की चेन टूटने के वजाय बढ़नी शुरू हो गई है। लोगों का मूवमेंट कम करने के लिए बेरीकेडिंग किए जाने से लोग वाहन लेकर नहीं निकल सकेंगे। हालांकि इन गलियों से सिर्फ पैदल ही लोग जरूरत का सामान खरीदने के लिए निकल सकेंगे। छोटे वाहनों के निकलने पर भी रोक लगायी जा रही है। श्यामगंज की थोक मंडी से इसकी शुरूआत कर दी गई है।

जल्दी मार्केट करा रहे बंद

बता दें कि लॉकडाउन का उल्लंघन लगातार श्यामगंज की थोक किराना मंडी और शहर की सब्जी मंडियों में हो रहा है। डोर-टू-डोर डिलीवरी की व्यवस्था के बावजूद लोग फुटकर सामान भी यहां खरीदने पहुंच रहे हैं, जिसकी वजह से यहां जाम की स्थिति हो जाती है। जब तक बरेली में कोई केस नहीं था तब तक तो पुलिस ढिलाई बरत रही थी लेकिन जैसे ही केस पॉजिटिव आया तो सख्ती करना शुरू कर दिया। पहले तो 11 बजे तक दुकानों को बंद करा दिया जाता था लेकिन अब 10 बजे तक मार्केट की दुकानें बंद कराई जा रही हैं।

लोगों को दी सख्त हिदायत

ट्यूजडे को बारादरी पुलिस ने थोक मार्केट को बंद कराने के बाद इस पूरे एरिया को सील करना शुरू कर दिया। सबसे पहले यहां लगने वाली फल मंडी को बंद कराया और यहां से ठेले वालों को गलियों में जाकर बिक्री के आदेश दिए। इसके बाद मंडी में बैरिकेटिंग भी कर दी गई। उसके बाद सिकलापुर की ओर जाने वाले रास्ते और आसपास की सभी गलियों में भी बल्लियां लगाकर बंद कर दिया गया। पुलिस ने यहां के लोगों को भी सख्त हिदायत दी है कि बिना जरूरत के निकलने पर एफआईआर दर्ज कार्रवाई की जाएगी।

रोड पर लगायी जाएगी लाइन

श्यामगंज मार्केट व उसके आसपास कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। मार्केट में आने वाले वाहनों को बाहर ही रोका जाएग ताकि रोड पर जगह हो सके और लोग दुकानों के बाहर लाइन लगाकर दूर-दूर खड़े हो सकें। इसके अलावा गलियों से भी लोग सिर्फ पैदल ही निकल सकेंगे। दो पहिया वाहन भी यहां से नहीं गुजर सकेंगे।

मंडियों में बैरीकेडिंग

इसके अलावा पुलिस सब्जी मंडियों में पहले ही बैरेकेटिंग कर चुकी है। इज्जतनगर, श्यामगंज और कुतुबखाना मंडी में लोग पैदल ही जा रहे हैं। यहां छोटे वाहनों की एंट्री पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। जो लोग पैदल भी बिना वजह निकल रहे हैं उन पर ज्यादा सख्ती बरती जा रही है। पुलिस डंडा चलाने से भी पीछे नहीं हट रही है।

किला में नहीं पालन

शहर के अधिकांश एरिया में लॉकडाउन का ज्यादातर पालन होने लगा है लेकिन किला थाना एरिया में इसका पालन नहीं हो रहा है जबकि यह एरिया सुभाषनगर से भी जुड़ा है। यहां मलूकपुर एरिया में लोग खुलेआम घूम रहे हैं। रेलवे ट्रैक पर भी लोग मस्ती करते नजर आ रहे हैं। यही नहीं थाने से चंद कदम की दूरी पर सब्जी मंडी और दुकानों पर भारी भीड़ जमा हो रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का भी कोई पालन नहीं हो रहा है। इसी तरह से प्रेमनगर एरिया में जरूरत के सामान के अलावा अन्य दुकानें भी खुल रही हैं। किला और प्रेमनगर के बॉर्डर पर बानखाना में लोग खुलेआम घूमते दिखाई दिए। ट्यूजडे को सीओ सिटी वन को मौके पर पहुंचकर ऐसे लोगों को खदेड़ना पड़ा।

अब दिख रहे कम लोग

पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा ट्यूजडे को सड़कों पर कम ही लोग नजर आए। सिर्फ जरूरतमंदों को ही आने-जाने दिया गया। हाइवे पर भी पैदल आने वालों की संख्या में कमी हो गई है। किसी भी तरह के सवारी वाहन के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है। जो लोग सड़कों पर निकल भी रहे हैं तो उन्हें पुलिस चेक कर रही है।