आईजी मेरठ रेंज और कमिश्नर ने की पहल, हापुड़ और बुलंदशहर में लोगों को किया सीएए पर जागरूक

Meerut। सिटीजनशिप एमेंडमेंट एक्ट (सीएए) को लेकर फैल रही अफवाहों पर अब पुलिस विराम लगाने की पहल करने के साथ ही लोगों को जागरुक करेगी। इस बाबत सर्किल के सीओ, थानेदार और चौकी इंचार्ज भी अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को इस कानून के बारे में जानकारी देंगे।

आईजी और कमिश्नर ने की पहल

इस पहल के तहत मंगलवार को आईजी रेंज आलोक सिंह और कमिश्नर अनीता सी। मेश्राम ने बुलंदशहर और हापुड़ में लोगों को सीएए की जानकारी दी। लोगों को कानून की जानकारी देते हुए आईजी और कमिश्नर ने कहा कि हमारा उद्देश्य ये है कि कानून की सही जानकारी लोगों तक पहुंचे और वो इसे आगे बढ़ाएं।

क्षेत्रीय अधिकारी भी करेंगे जागरूक

वहीं दूसरी ओर क्षेत्रीय अधिकारी भी दंगाग्रस्त क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों को जागरूक करेंगे। मंगलवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने क्षेत्रीय लोगों से अपील की कि वे आने वाले दिनों में क्षेत्रवार मीटिंग की तैयारी कर लें। जिससे कि आमजन को सीएए की जानकारी दे दी जाए। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि पुलिस और प्रशानिक अधिकारी जल्द ही लोगों के बीच पहुंचकर जागरूकता अभियान चलाएंगे।

सीएए को लेकर जो भी अफवाह फैलाई जा रही है, उसको लेकर लोगों को हम जागरूक कर रहे हैं। इसको लेकर अभी बुलंदहशर और हापुड़ में लोगों को हमारे द्वारा जानकारी दी गई है। मेरठ में भी हम लोगों को इस कानून के बारे में अवेयर करेंगे।

आलोक सिंह, आईजी, मेरठ रेंज

पुलिस-प्रशासन ने बांटे सीएए के पर्चे

पुलिस-प्रशासन ने मंगलवार को सिटीजनशिप एमेंडमेंट एक्ट (सीएए) की जानकारी वाले पर्चे बांटे हैं। जिसमें कानून के बारे में 13 सवाल और उनके जवाब लिखे हैं। पर्चे के ऊपर यह भी लिखा हुआ है कि खुद को गुमराह न होने दें, गलत सूचना का शिकार न बनें और किसी के बहकावे में न आए। मेरठ के अलावा बुलंदशहर और हापुड़ में भी इस तरह के पर्चे बांटे गए हैं।