एयर राइफल से मारी गयी थी बेबी को गोली, पति ने बिजनेस पार्टनर बनाने वाले के साथ मिलकर रची साजिश

विरोधियों को नीचा दिखाने के लिए महिला को बनाया था हथियार, हत्या का प्रयास था इरादा, हो गयी मौत

prayagraj@inext.co.in

मुण्डेरा मंडी के पास सोमवार की शाम हुए बेबी मर्डर केस की जांच कर रही पुलिस पूरे प्रकरण के खुलासे के करीब पहुंच गयी है। सूत्रों का कहना है कि घटना के बाद खुद थाने पहुंच गये कथित आरोपितों ने जो कहानी पुलिस को बतायी उसे क्रास चेक करने पर पता चला कि यह हत्या साजिश का नतीजा है। साजिश अपनो ने ही रची थी। मकसद हत्या नहीं किसी को फंसाना था। संयोग से प्लान फेल हो गया और महिला की मौत हो गयी। पुलिस सभी आरोपितों तक पहुंच चुकी है। माना जा रहा है कि पुलिस बुधवार को ऑफिशियली इसका खुलासा कर देगी।

अशरफ का भाई है अतहर

बता दें कि सोमवार शाम मुण्डेरा मंडी के पास बाइक से पति संग जा रही बेबी 40 को गोली मार दी गयी। इलाज के लिए एसआरएन ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका के पति रईस ने पुलिस को बताया था कि सोमवार शाम पांच बजे वह बाइक से रिश्तेदार शहबान के साथ मरियाडीह से लौट रहा था। मुण्डेरा मंडी के पास ननकू और लाल उर्फ सलाउद्दीन ने उसकी पत्‍‌नी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के पति रईस की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपित को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

मुकदमा-मुकदमा खेल रहे दोनो पक्ष

पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतका बेबी का पति रईस हरवारा निवासी प्रॉपर्टी डीलर अशरफ के साथ काम करता है। बेबी भी अशरफ के घर ही रहती थी। सूत्रों के अनुसार जिस नन्हकू पर रईस ने अपनी पत्‍‌नी की हत्या का आरोप लगाया है, उसकी पत्‍‌नी संगीता करीब डेढ़ साल पहले अशरफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा चुकी है। इसमें नकली दस्तावेजों के माध्यम कीमती जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया था। अशरफ और रईस को जेल भेजा गया था। जेल से बाहर आने के बाद दोनो ने प्रापर्टी का बिजनेस जमाने की कोशिश शुरू की तो नन्हकू और लाला रास्ते में आ गये। इसी से निबटने के लिए बेबी की हत्या की साजिश रची गयी।

रईस खुद गया था पत्‍‌नी के साथ

पुलिस सूत्रों के अनुसार रईस अपनी पत्‍‌नी बेबी को लेकर अतहर के बताये लोकेशन पर खुद पहुंचा था। यहां महिला पर एयर राइफल पॉइंट टू-टू से गोली पास से मारी गई। प्लान था कि महिला सिर्फ घायल हो। इसके बाद नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी जाती। इसमें बेबी गवाही देती और लाला और नन्हकू जेल चले जाते।

रईस कई मुकदमो में है गवाह

प्रॉपर्टी डीलर अशरफ द्वारा दर्ज कराये गये कई मुकदमों में मृतका बेबी का पति रईस गवाह है। उसका अशरफ के साथ रहना बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को पसंद नहीं है। इसे लेकर अतीक की तरफ से उसे धमकी मिल चुकी है। गुजरात जेल शिफ्ट होने के बाद अतीक ने नन्हकू और लाला उर्फ सलाउद्दीन की मदद शुरू कर दी। इससे अशरफ और रईस के प्रॉपर्टी डीलिंग के काम को डेंट लगने लगा। नन्हकू और लाला को जेल भेजवाकर उन्होंने अपने बिजनेस की गाड़ी को पटरी पर लाने की योजना बनायी थी। सूत्रों के अनुसार योजना में बेबी को सिर्फ घायल होना था ताकि उसकी गवाही से लाला, नन्हकू का जेल पहुंचना आसान हो जाय। लेकिन, संयोग से गोली गलत स्थान पर लग गयी और बेबी को जान से हाथ धोना पड़ गया।

पुलिस के हाथ हत्याकांड से जुड़े महत्वपूर्ण क्लू लगे हैं। इससे हत्या की साजिश और उसमें शामिल लोगों की पूरी डिटेल सामने आ जाने की पूरी संभावना है। पुलिस गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई। आरोपित पकड़ लिये गये तो घटना का खुलासा कर दिया जायेगा।

शमशेर बहादुर सिंह

इंस्पेक्टर धूमनगंज