-अचानक ड्यूटी से हो गया था गायब, 27 वर्ष पहले हुआ था बर्खास्त,

BAREILLY: पुलिस लाइंस का रिक्रूट कॉन्स्टेबल अचानक ड्यूटी से गायब हो गया. दोबारा ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए उसने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से फर्जी पत्रकार बनकर मेडिकल बनवा लिया और पुलिस लाइंस में पेश हो गया, लेकिन उसका यह खेल पकड़ा गया. एसएसपी ने उसे सस्पेंड कर दिया है. सिपाही 27 वर्ष पहले किसी मामले में बर्खास्त हुआ था और कुछ दिनों पहले ही बहाल होकर ड्यूटी पर आया था.

आमद के 1 दिन बाद ही लापता

सिविल पुलिस का रिक्रूट कॉन्स्टेबल हरि किशोर चौधरी को गंभीर आरोपों के चलते 27 वर्ष पहले सस्पेंड किया गया था. कुछ दिनों पहले उसे दोबारा बहाल किया गया था. उसने 9 अगस्त 2018 को पुलिस लाइंस में आमद कराई थी, लेकिन एक दिन बाद ही 10 अगस्त को वह बिना बताए ड्यूटी से गायब हो गया. उसने किसी अधिकारी को भी सूचना नहीं दी. वह बिना सिक बुक लेकर और बिना जीडी में रवानगी करके डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंच गया. यहां पर खुद को डेली न्यूजपेपर का पत्रकार बताकर डॉक्टर पर रौब झाड़कर मेडिकल बनवा लिया. उसने डॉक्टर को अपना गलत पता भी बताया.

पुलिस नियमों का उल्लंघन

वह 18 अगस्त तक लगातार गायब रहा. जब उसकी मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली गई तो वह लगातार फोन पर बात कर रहा था और लोकेशन भी बदल रहा था. जिससे साफ है कि उसने पुलिस रेग्युलेशन का उल्लंघन किया. उसे कई बार नोटिस दिया गया और गजेटेड ऑफिसर से जांच भी कराई गई, जिसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया. उसने नोटिस में बीमार होने का ही जवाब दिया है.