जेडीयू- आरजेडी की दोस्ती रंग लायी

ज्ञानू और साबिर ने खूब निकाली भड़ास

जेडीयू ने आरजेडी को धन्यवाद दिया

patna@inext.co.in

PATNA : राज्यसभा उपचुनाव में जेडीयू ने लालू के सामने हाथ पसारा और जीत लिया इलेक्शन. इस तरह जेडीयू ने बागियों सहित बीजेपी को भी मात दे दी. जेडीयू के पवन वर्मा और गुलाम रसूल बलियावी इलेक्शन जीत गए. इंडीपेंडेट साबिर अली और अनिल शर्मा इलेक्शन हार गए. जेडीयू के गुलाम रसूल बलियावी को क्ख्ख् वोट पड़े जबकि इंडीपेडेंट साबिर अली को क्07 वोट. दूसरी तरफ जेडीयू के पवन वर्मा को क्ख्ख् वोट मिले तो इंडीपेंडेट अनिल शर्मा को क्08 वोट. लगभग ख्0 एमएलए ने पार्टी लाइन से अलग जाकर वोट किया.

साबिर ने लालू पर धोखा देने का आरोप मढ़ा

इंडीपेंडेंट कैंडीटेट साबिर अली ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा कि ख्क् एमएलए ने हमारा साथ दिया. जेडीयू पर उन्होंने पांच बाहरी नेताओं को राज्यसभा भेजने का आरोप लगाया. उन्होंने ये भी कहा कि लालू इलेक्शन से एक दिन पहले तक सपोर्ट का आश्वासन देते रहे.

लालू नीतीश की राजनीति बेपर्द

लालू और नीतीश सत्ता के बिना नहीं रह सकते. दोनों नैतिक रूप से हार गए हैं. जिस जंगल राज के खिलाफ जंग छेड़ कर वे सत्ता में आए और जिस बीेजेपी के साथ इतने साल तक राज किया उसका साथ छोड़ दिया.

ज्ञानू ने कहा मुहिम जारी रहेगी

जेडीयू के बागी एमएलए ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि लालू प्रसाद ने दिल्ली पटना में कई बार उनसे बात की. लालू आश्वासन देकर मुकर गए.नीतीश-लालू किसी को भी धोखा दे सकते हैं. पौने दो साल के राज्यसभा के लिए लालू के सामने हाथ पसार दिया नीतीश कुमार ने. ख्क् एमएलए हमारे साथ एकजुट रहे.

ज्ञानू और पूनम देवी के घर के बाहर हंगामा

जेडीयू बागी ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू और पूनम देवी के घर के बाहर काफी हंगामा हुआ. इसको लेकर ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि नीतीश जी मेरे घर के बाहर हंगामा करवा रहे हैं.

कांसिपिरेसी फेल हो गई

बिहार की राजनीति में अस्थिरता लाने के लिए कई महीने से कांसिपिरेसी चल रही थी. हमारे जेडीयू के कई साथियों को साथ ले लिया था, लेकिन योजना को नाकामयाब कर दिया. बिहार ने बता दिया कि लोकतंत्र पर आने वाले किसी संकट का हम मुकाबला कर सकते हैं. ये बाते जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कही. उन्होंने कहा कि बिहार के एमएलए ने बड़ा जवाब दिया है. उन्होंने लालू प्रसाद सहित कांग्रेस के स्टेट प्रेसीडेंट अशोक चौधरी को भी धन्यवाद दिया है.