- आईटीआई स्टूडेंट के सिर में गोली मार कर की थी हत्या

- कार्यालय के बाहर दिया धरना, हंगामा, नारेबाजी

आगरा। रामू की मौत के मामले को लेकर समाज के लोग बुधवार को गुस्सा उठे। उन्होंने पैदल मार्च करते हुए आईजी ऑफिस पर धरना प्रदर्शन किया। यहां पर लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। इस दौरान कई थानों का फोर्स व एसपी सिटी मौके पर पहुंच गए। मामले में डीआईजी को ज्ञापन दिया है।

पहले पुलिस ने दिखाया एनकाउंटर

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उसे फर्जी एनकाउंटर में मार दिया है, जबकि रामू मैनपुरी का कोई दूसरा बदमाश है। रामू का किसी थाने में कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला। पुलिस ने पहले कहानी बनाई कि वह लूट कर भाग रहा था। फायरिंग की जवाबी फायरिंग में मारा गया, लेकिन जब उसका रिकॉर्ड नहीं मिला तो कहां कि भीड़ में से किसी ने गोली मार दी।

आईजी कार्यालय पहुंचे समाज के लोग

फतेहपुर सीकरी गांव से सैकड़ों की संख्या में लोग दोपहर 12 बजे जीआईसी ग्राउंड में जमा हो गए। यहां से हाथ में रामू मांगे इंसाफ का बैनर लिए पैदल 12:30 बजे आईजी कार्यालय पहुंचे। 'जस्टिस फोर रामू' के नाम का बोर्ड लेकर चल रहे थे। बोर्ड लेकर चल रही थी। साथ में बीजेपी सांसद बाबूलाल, राजकुमार चाहर, कांग्रेस के उपेंद्र सिंह के अलावा बसपा जिलाध्यक्ष प्रमोद रैना और राष्ट्रीय क्रांति पार्टी के लोग भी थे।

धरना देकर किया हंगामा

सभी लोग पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए अंदर दाखिल हुए। सूचना पर एसपी सिटी व सीओ छत्ता बीएस त्यागी, सीओ एलआईयू सत्यम कई थानों के फोर्स के साथ पहुंच गए। लोगों ने आईजी कार्यालय के सामने धरना शुरु कर दिया। फर्जी एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले में मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

डीआईजी को बाहर बुलाकर दिया ज्ञापन

आईजी सुजीत पांडेय नहीं थे। उनकी अनुपस्थिति में डीआईजी महेश चंद मिश्र मौके पर पहुंच गए। लोगों को कार्यालय में बुलाया गया लेकिन लोगों ने कार्यालय में जाने से मना कर दिया। लोगों का कहना था कि डीआईजी खुद बाहर आए तब ज्ञापन देंगे। डीआईजी बाहर आए और ज्ञापन लिया साथ ही मामले में पूरी जांच का आश्वासन दिया। अखिल भारतीय लोधी महासभा के जिलाध्यक्ष बदन सिंह ठेकेदार का कहना था कि पुलिस ने अपनी नाकामी छिपाने व अपनी थपथपाने के लिए रामू को गोली मार दी। इस दौरान श्याम भदौरिया, प्रशांत पौनियां, महाराज सिंह राजपूत, सोनू चौधरी, सुनील राजपूत, वीरेंद्र राजपूत, पीतम सिंह लोधी, हरिओम लोधी, बसपा जिलाध्यक्ष प्रमोद रैना, जिला पंचायत सदस्य जनक सिंह, महावीर प्रधान, सूरजभान नेता, डॉ। भरत सिंह, टुंडाराम लोधी, पप्पू लोधी, उपाध्यक्ष हरीमोहन राजपूत प्रधान आदि मौजूद रहे।