- मोहब्बत का पैगाम लेकर राजद प्रमुख लालू यादव सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचे

- मुलायम के पौत्र तेज प्रताप यादव और लालू की बेटी राजलक्ष्मी के रोका की रस्म पूरी की गयी

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: संडे को दो बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच पारिवारिक रिश्तों की नींव पड़ गयी. मोहब्बत का पैगाम लेकर राजद प्रमुख लालू यादव सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचे. जहां मुलायम के पौत्र तेज प्रताप यादव और लालू की बेटी राजलक्ष्मी के रोका की रस्म पूरी की गयी. इस दौरान लालू के बेटे तेजस्वी भी उनके साथ नजर आये.

पक्का सिमेंट का जोड़ है

लालू प्रसाद यादव दोपहर डेढ़ बजे चार्टर प्लेन से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे. यहां मुलायम सिंह के भाई शिवपाल सिंह यादव और भतीजे धर्मेद्र ने उनकी अगवानी की. लालू ने एयरपोर्ट पर कहा कि अब यह परमानेंट गठजोड़ होने जा रहा है. हम लोग पहले से एक थे लेकिन बीच में मिस कर गये थे. अब यह सीमेंट का पक्का जोड़ हो गया है.

पंडितजी बतायेंगे शादी की तारीख

शादी कब है, इसके जवाब में लालू ने कहा कि यह पंडितजी बतायेंगे. यहां आये हैं सबकुछ तय किया जाएगा. पंडितजी बतायेंगे कि कौन सा दिन होगा, कौन सी तारीख होगी और समय क्या होगा. उन्होंने इतना जरूर कहा कि जो कुछ भी होगा जल्द होगा.

शगुन में लेकर आये अपना दिल

लालू प्रसाद से जब यह पूछा गया कि वह शगुन में क्या लेकर आये हैं तो उन्होंने कहा कि शगुन में हम अपना दिल और अच्छे सम्बंध लेकर आये हैं. लालू यादव ने कहा कि यूपी और बिहार दोनों पड़ोसी राज्य हैं जिसमें यूपी बड़ा है.

क्म् को दिल्ली में होगी सगाई

तेज प्रताप यादव और राजलक्ष्मी की सगाई और रिंग सेरेमनी इसी महीने की क्म् तारीख को दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल के सांसद प्रेम चंद गुप्ता के दिल्ली स्थित फार्म हाउस पर होगी. तिलक सैफई में होगा जिसकी तारीख अभी तय नहीं की गयी है. शादी की रस्म दिल्ली में अदा की जाएगी.

सिर्फ परिवार ही रहा सामने

दोनों परिवारों के करीब आने के इन रस्म-ओ-रिवाज में कोई भी परिवार से बाहर का व्यक्ति इंवॉल्व नहीं रहा. वहीं खाने का भी इंतजाम किसी कैटरर के बजाय घर पर ही किया गया था. जिसमें सादा खाना परोसा गया. हल्के-फुल्के हंसी-मजाक के बीच दोनों परिवारों के बीच रोका की रस्म पूरी की गयी. इस दौरान मुलायम सिंह परिवार की सभी बहुएं और परिवार के दूसरे सदस्य मौजूद थे.

हमारी फूट का मोदी को मिला फायदा

लालू यादव ने इस मौके पर कहा कि हमारी फूट का बीजेपी को फायदा मिला है. अगर हम सब एक रहते तो देश गलत हाथों में न जाता. उन्होंने कहा कि झूठा सपना दिखाकर लोग यहां तक पहुंच गये. अब समय आ गया है जब हम सब एकजुट होकर ऐसे लोगों का मुकाबला करें. मीडिया से बात करते हुए लालू ने बताया कि ख्ख् दिसम्बर को हम लोग दिल्ली में जंतर-मंतर पर इकट्ठा होकर केंद्र सरकार का विरोध करेंगे. इसमें सभी दल एक छत के नीचे होंगे. संभव है कि उसी दिन नयी पार्टी का भी ऐलान कर दिया जाए जिसमें सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह अगुवाई करेंगे.

शरमाते रहे तेजू

इस दौरान तेज प्रताप यादव अपने होने वाले ससुर के सामने किसी शालीन दामाद की तरह व्यवहार करते नजर आये. परिवार के ही लोगों की मानें तो मैनपुरी से सांसद तेज प्रताप अपने होने वाले ससुर लालू प्रसाद के सामने शरमाते नजर आये.