- पीसीबी की टीम ने 56 हॉस्पिटल पर की छापेमारी

<- पीसीबी की टीम ने भ्म् हॉस्पिटल पर की छापेमारी

BAREILLY:

BAREILLY:

संक्रमण फैलने से लगातार हो रही पेशेंट्स की मौत के बाद भी हॉस्पिटल मैनेजमेंट नहीं चेत रहे हैं. हॉस्पिटल से निकलने वाले बायोमेडिकल वेस्ट का निस्तारण सही ढंग से नहीं करने पर शहर के चार बडे़ हॉस्पिटल पर आखिरकार फ्राइडे का गाज गिर गई. क्षेत्रीय पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड अधिकारी एके चौधरी ने चारों हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लखनऊ मुख्यालय को लेटर लिखा.

संक्रमण फैला रहे थे हॉस्पिटल

पीसीबी के अधिकारियों को छापेमारी के दौरान चार हॉस्पिटल में गड़बड़ी मिली. जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. इनमें पीलीभीत रोड, अशोक कॉलोनी स्थित तरुण चिल्ड्रेन नर्सिग, एकता नगर स्थित प्रकाश हॉस्पिटल, स्टेडियम रोड स्थित ध्रुव नर्सिग होम और सीबीगंज ईएसआई हॉस्पिटल शामिल हैं. इन हॉस्पिटल में बायोमेडिकल वेस्ट का ठीक ढंग से निस्तारण नहीं किया जा रहा था. साफ-सफाई के मायने में भी हॉस्पिटल फिसड्डी निकले.

कारण बताओ नोटिस

क्षेत्रीय पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के तहत टोटल ब्89 हॉस्पिटल आते हैं. भ्म् की हुई जांच में ब् हॉस्पिटल में सबसे अधिक गंदगी अधिकारियों को मिली. पीसीबी की टीम ने फ्राइडे को आईवीआरआई में भी छापेमारी की. जिन चार हॉस्पिटल में गड़बड़ी मिली हैं, उन्हें मुख्यालय से परमिशन मिलने के बाद कारण बताओं नोटिस जारी किया जाएगा. उचित जवाब नहीं देने वाले हॉस्पिटल को सील किया जाएगा.

सीएमओ नहीं सुनते हैं, डीएम को लिखा लेटर

हॉस्पिटल बॉयोमेडिकल वेस्ट का निस्तारण मानक के अनुरुप करें, इसके लिए लिए पीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी एके चौधरी दो बार सीएमओ को लेटर लिख चुके हैं. ताकि, हॉस्पिटल मैनेजमेंट के साथ मीटिंग कर समस्या का समाधान किया जा सके. लेकिन सीएमओ की ओर से लेटर का कोई जवाब अभी तक नहीं मिला है. जिसके बाद एके चौधरी ने डीएम आर विक्रम सिंह को इस संबंध में फ्राइडे को लेटर लिखा है.

शहर के चार हॉस्पिटल में गड़बड़ी मिली हैं. चारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. लखनऊ मुख्यालय को भी लेटर लिखा गया है.

एके चौधरी, क्षेत्रीय पॉल्यूशन अधिकारी, बरेली