- गांव में तालाबों पर अवैध कब्जे से आक्रोशित लोगों ने किया विरोध

- एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर की कब्जा मुक्त कराने की मांग

Sardhna। तालाब पर हो रहे अवैध कब्जों को लेकर गोटका गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। दबंग लोग हर रोज तालाब पर भराव कर उसका रकबा कम करने में लगे हुए हैं, जबकि ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं। इसी बात को लेकर गांव में तनाव की स्थिति ही है। गुरुवार को ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर एसडीएम को मामले से अवगत कराया और जनहित में तालाबों से कग्जा हटवाने की मांग की।

किसानों ने किया विरोध

ग्रामीणों के अनुसार गांव में करीब 11 छोटे बडे़ तालाब हैं। जिन पर गांव के दबंग लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे हैं। कुछ लोगों ने तो तालाब की भूमि में भराव कर कच्चे भवन बना लिए हैं, जिनमें उनके पशु बंधते हैं। जबकि कुछ लोगों ने बिटौड़े व कूड़ी डालकर कब्जा कर लिया है। फिलहाल की स्थिति में भी तालाबों पर अवैध कब्जों का दौर जारी है। उधर अवैध कब्जों से तालाब का रकबा घटा तो ग्रामीणों को उसकी चिंता सताने लगी। उन्होंने दबंगो से इसका विरोध किया तो मामला तनावपूर्ण बन गया। दबंग लोगों ने विरोध करने वाले लोगों को भुगत लेने की धमकी दे डाली। इसी से क्षुब्ध होकर आधा दर्जन से अधिक लोग एसडीएम ईशा दुहन से मिलने पहुंचे।

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

ग्रामीणों ने एसडीएम को तालाबों की स्थिति से अवगत कराया और प्रार्थना पत्र देकर समस्त तालाबों से कब्जा हटवाकर दबंगो के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने मौके पर टीम भेजकर जांच कराने व उसी के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा एसडीएम ने तालाब पर बने अवैध भवनो को भी ध्वस्त कराने की बात कही। शिकायत करने वालों में राजसिंह, सुनील, अनिल, पवन, ओमकार, वैभव आदि थे।