- वाहन पार्किंग को लेकर सुरक्षा गार्ड से हुआ था आर्मी जवान का विवाद

- बाद में अपने साथियों के साथ पहुंचकर की मारपीट

 

आगरा। सुरक्षा गार्ड से बाइक पार्किंग को लेकर हुई मामूली सी कहासुनी के बाद एक आर्मी के जवान ने अपने साथियों के साथ हैड पोस्ट ऑफिस में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान आधा दर्जन फौजियों ने पोस्ट ऑफिस के सुरक्षा गार्ड को खजाने के अन्दर ही लात-घूंसों से लहूलुहान कर दिया। शोरगुल की आवाज सुनकर पोस्ट ऑफिस में किसी बड़ी वारदात की आशंका के चलते दहशत फैल गई। हंगामे की आवाज सुनकर पोस्ट ऑफिस के अधिकारी पहुंच गए। बड़ी मुश्किल से उन्होंने सुरक्षा गार्ड को फौजियों के चंगुल से मुक्त कराया। घटना की सूचना मिलते ही सीओ सदर असीम चौधरी, इंस्पेक्टर सदर व रकाबगंज मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए। खबर पाकर सेना पुलिस के अधिकारी भी मौके पर आ गए।

 

प्रतिबंधित क्षेत्र में बाइक पार्किंग को लेकर हुआ था विवाद

सोमवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे आर्मी का एक जवान प्रतापपुरा स्थित हैड ऑफिस आया। इस दौरान सुपर सिक्योरिटी के सुरक्षा गार्ड सर्वेश पुत्र रामवीर निवासी राम विहार फेस-टू सदर बाजार डयूटी पर था। उसने आर्मी के जवान से प्रतिबंधित एरिया में बाइक खड़ी करने का प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पार्किग स्थल पर ही गाड़ी खड़ी करने की हिदायत दी। इसी बात को लेकर आर्मी के जवान की सुरक्षा गार्ड से नोंकझोंक हो गई। इस पर वह सुरक्षा गार्ड को देख लेने की धमकी देकर चला गया। फिर वह अपने साथियों को लेकर पोस्ट ऑफिस पहुंचा, तो वहां होली मिलन कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें डीएम कमिश्नर व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी होने पर वे वापस लौट गए।

 

मंगलवार दोपहर में गाड़ी लेकर पहुंचे

आर्मी का जवान अपने साथियों को लेकर मंगलवार दोपहर 1.26 बजे पोस्ट ऑफिस पहुंच गया। इस दौरान तकरीबन आधा दर्जन फौजियों ने सुरक्षा गार्ड सर्वेश कुमार जो कि रिटायर्ड आर्मी पर्सन है, को दबोच लिया। इस दौरान खजाने में लात-घूंसों से उसकी पिटाई शुरु कर दी। उसकी गन को छीन लिया। इस दौरान सुरक्षा गार्ड को बचाने आए पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों से भी जवानों ने अभद्रता कर दी।

 

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई जवानों की करतूत

आर्मी के जवानों की मारपीट की पूरी घटना पोस्ट ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस दौरान उन्होंने भागने का प्रयास किया । तो दूसरे सुरक्षा गार्ड ने मेन गेट बंद कर दिया। कुछ ने दीवार फांदकर भागने की कोशिश की। पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों ने उनकी बुलट बाइक को कब्जे में ले लिया। इस दौरान बताया जाता है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने एक जवान जिसका नाम साधूराम बताया जा रहा है। हिरासत में ले लिया है। ये सभी जवान राजपूत पैरा के बताए जा रहे हैं।