- रक्षाबंधन में राखी भेजने को पोस्ट ऑफिसेज पर उमड़ रही भीड़

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : भाई-बहनों के रिश्ते को मजबूत करने वाला फेस्टिवल रक्षाबंधन करीब है. भाइयों ने जहां अपनी बहनों के लिए तोहफे खरीद लिए हैं तो बहनें भी दूर रहने वाले अपने भाइयों को राखी भेजने के लिए लंबी लाइनों में लगी हुई हैं. भाई-बहन का ये प्यार पोस्टल डिपार्टमेंट पर भारी पड़ने लगा है. पोस्ट ऑफिसेज पर राखी भेजने वालों की कतारें दिन ब दिन लंबी होती जा रही हैं.

अभी तक नहीं खुले एक्स्ट्रा काउंटर

सिविल लाइंस स्थित प्रधान डाकघर के काउंटर्स पर रोज लंबी लाइन लगती है. इनमें राखी भेजने वालों की तादाद अच्छी-खासी है. डाकघरों में उमड़ी भीड़ को अभी अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया है. भाई को राखी भेजने आई सुप्रिया बताती है कि वह सुबह 11 बजे से ही मुख्य डाकघर में लाइन में लगी थी. उनका नंबर दोपहर एक बजे आया. डाक विभाग की ओर से राखी भेजने के लिए एक्स्ट्रा काउंटर नहीं खोला गया है, जबकि इसकी व्यवस्था की जानी चाहिए थी.

..दोपहर बाद बांधे राखी

श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन पर्व में दोपहर को राखी बांधना ठीक रहेगा. पंडित शरद चंद्र मिश्र बताते हैं कि 29 अगस्त की सुबह चूंकि भद्रा है, इसलिए दोपहर 1.45 से रात 12.40 बजे के बीच राखी बांधना उत्तम माना गया है.

अचानक से काउंटर्स पर भीड़ बढ़ी है. भीड़ को देखते हुए मुख्य डाकघर में एक्स्ट्रा काउंटर्स खोले जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं.

देवव्रत त्रिपाठी, एसएसपी, डाक विभाग