07

विद्युत नगरीय वितरण खंडों में टैगोर टाउन, कल्याणी देवी, म्योहाल, रामबाग, नैनी, बमरौली व करेलाबाग वितरण खंड शामिल

10-10

बकाएदारों को गोद लेकर समस्याओं का एक माह में समाधान करेंगे सभी वितरण खंडों के अधिशाषी अभियंता

31

मार्च, यानी वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन तक गोद लिए गए जिन उपभोक्ताओं का बकाया जमा नहीं होगा, उन्हें एक माह की और मोहलत

35

पैंतीस हजार रुपए से ऊपर एक वर्ष या इससे अधिक समय से बकाया है तो उनके घर जाकर स्थिति के हिसाब से गोद लेंगे अधिकारी

समस्या को देखते हुए बगैर कनेक्शन काटे किस्तों में जमा कराया जाएगा बकाया बिल

पावर कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार के निर्देश पर शहर में जल्द शुरू होगा अभियान

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: यदि आप किसी समस्या में उलझे हैं और किसी कारण बिजली का बिल नहीं जमा कर सके हैं तो परेशान मत हों। पावर कारपोरेशन आपकी समस्या का समाधान करने की योजना बना चुका है। शर्त बस इतनी है कि आपकी समस्याएं तर्कसंगत और वाजिब होनी चाहिए। अब कारपोरेशन के अधिकारी आपके घर जाएंगे। आपकी समस्या सुनेंगे। यदि संतुष्ट हुए तो आपको गोद लेकर समस्या का समाधान करेंगे। इस दौरान वे आपके घर का विद्युत कनेक्शन नहीं काटेंगे। इस तरह शहर के सभी विद्युत नगरीय वितरण खंड के अधिशाषी अभियंता अपने-अपने डिवीजन के दस-दस बकाएदारों को गोद लेंगे।

बकाएदारों को मिलेगी राहत

पावर कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार ने पहले बकाया वसूली के लिए भोर में और देर रात अभियान चलाने का निर्देश दिया था। अब दो दिन पूर्व उन्होंने शहर के पैंतीस हजार से ऊपर के बकाएदारों को गोद लेने का निर्देश जारी किया है। विद्युत नगरीय वितरण खंड टैगोर टाउन के अधिशाषी अभियंता बीके सक्सेना ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर शहर के सभी डिवीजनों में दस-दस बकाएदारों को गोद लेने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। शहर के सात विद्युत नगरीय वितरण खंड के अन्तर्गत आने वाले उपकेन्द्रों से जुड़े मोहल्लों में दर्जनों की संख्या में ऐसे बकाएदार हैं जिन पर पैंतीस हजार से ज्यादा का बकाया है। म्योहाल डिवीजन के अधिशाषी अभियंता ओपी मिश्रा ने बताया कि सभी डिवीजन के अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर गोद लेंगे और बकाया विद्युत बिल किश्तों में जमा कराएंगे।

तीन दिन में अपने डिवीजन के दस बकाएदारों को गोद लेने का काम पूरा कर लिया जाएगा। जिन्हें गोद लेंगे उन सभी के साथ बकाया जमा करने में आ रही दिक्कत की जानकारी ली जाएगी। फिर उन्हीं के हिसाब से उनका बिल जमा कराया जाएगा।

ओपी मिश्रा, अधिशाषी अभियंता, विद्युत नगरीय वितरण खंड म्योहाल

जिन उपभोक्ताओं का एक वर्ष से अधिक समय से पैंतीस हजार के ऊपर का विद्युत बिल बकाया है। उनके आवास पर जाकर बिल जमा करने में आने वाली समस्या के बारे में पूछा जाएगा। अगर उनकी बात तर्कसंगत लगेगी तो बकाया किश्तों में लिया जाएगा।

जीसी यादव, अधिशाषी अभियंता, विद्युत नगरीय वितरण खंड बमरौली