Software update करने के लिए लिया गया फैसला

वर्तमान बिलिंग सॉफ्टवेयर को अपडेट करके वर्क एफीशिएंसी बढ़ाने के लिए विद्युत विभाग ने प्रयास तेज कर दिया है। पावर कारपोरेशन ने पूरे प्रदेश में आर-एपीडीआरपी पार्ट-ए योजना के तहत आनॅलाईन बिलिंग सॉफ्टवेयर को अपडेट कर काम की रफ्तार और कार्य क्षमता बढ़ाने की तैयारी की है। साफ्टवेयर को अपडेट करने का काम नौ फरवरी से शुरू होकर 12 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान 10 फरवरी की सुबह दस बजे से शाम पांच बजे के मध्य पूर्वाचल के छह शहरी वितरण खण्डो में ही बिजली के बिल जमा होंगे।

Website भी नहीं देगी response

पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी अजय कुमार सिंह ने बताया कि पावर कारपोरेशन की ऑनलाईन बेवसाइट www.uppclonline.com भी नौ से 12 फरवरी तक बंद रहेगी। इससे बिल का भुगतान आनलाइन करने वाले उपभोक्ता भी इस दौरान अपना बिल पेमेंट नहीं कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि ग्रामीण विद्युत वितरण खण्डो मे पूर्व की भांति राजस्व वसूली का कार्य मैनुअल रसीद द्वारा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बिलिंग सॉफ्टवेयर के अपडेट हो जाने से ऑनलाइन कार्य में किसी प्रकार की बाधा नहीं आयेगी। उपभोक्ताओ को बिल जमा करने एवं अन्य कार्य में सहूलियत मिलेगी। उन्होंने शहरी क्षेत्रो के विद्युत उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वे 12 फरवरी के पश्चात अधिक से अधिक संख्या में पावर कारपोरेशन के बेवसाइट www.uppclonline.com पर जाकर अपना बिजली का बिल भुगतान करें।

बिलिंग सॉफ्टवेयर के अपडेट हो जाने से ऑनलाईन कार्य मे किसी प्रकार की बाधा नहीं आयेगी।

राकेश सिन्हा

अधिकृत प्रवक्ता प्रबन्ध निदेशक

सश्ाोधित त्वरित विद्युत विकास सुधार कार्यक्रम के पार्ट-ए योजना के अन्तर्गत होने वाले इस कार्य के दौरान 10 फरवरी को पूर्वाचल के छह शहरी वितरण खण्डो मे ऑनलाईन विद्युत बिल जमा होंगे।

अजय कुमार सिंह,

प्रबन्ध निदेशक

10 को सिर्फ यहां जमा होंगे बिल

नगरीय विद्युत वितरण खण्ड-कल्याणी, इलाहाबाद

नगरीय विद्युत वितरण खण्ड-नैनी इलाहाबाद

नगरीय विद्युत वितरण खण्ड-म्योहाल इलाहाबाद

नगरीय विद्युत वितरण खण्ड-प्रथम,वाराणसी

नगरीय विद्युत वितरण खण्ड-द्वितीय, वाराणसी (6) नगरीय विद्युत वितरण खण्ड-तृतीय, वाराणसी