RANCHI: मंगलवार के दिन राजधानी के लोगों के लिए परेशानी वाला दिन साबित हुआ। एक तो मौसम ने लोगों का साथ नहीं दिया ऊपर से बिजली ने भी दगा दिया। हल्की बारिश के कारण कई जगह सड़क चलने लायक नहीं रही तो पूरे दिन बिजली भी गायब रही। सुबह से ही कई इलाकों में बिजली का जो आना- जाना शुरू हुआ वो रात के 8 बजे तक कटौती जारी रही। कई इलाकों में तो जो सुबह बिजली गई वह शाम में ही आई।

चरमरा गई बिजली आपूर्ति

रांची में विभिन्न इलाकों में सुबह से ही बिजली कटने का सिलसिला जारी रहा। दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही लोड शेडिंग के कारण 24 घंटे के दौरान 7 से 8 घंटे भी बिजली मुश्किल से मिल पा रही है। मंगलवार को कोकर, बूटी मोड़, लालपुर, किशोरगंज, हिन्दपीढ़ी, हरमू इलाके में बिजली कटी रही।

जनजीवन अस्त-व्यस्त

राजधानी रांची में मंगलवार को बारिश के बाद बढ़ी ठिठुरन से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इससे आम लोग काफ परेशान रहे। कोहरे की वजह से जहां ठंड अधिक रही, वहीं यातायात काफ प्रभावित हुआ। विजिब्लिटी बहुत कम रहने के कारण वाहन चलाना मुश्किल बना रहा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रांची समेत अन्य जगहों पर चक्रवाती तूफ ान के कारण बूंदाबांदी जारी रही।

ठंड ने बढ़ाई बच्चों व बुजुर्गो की परेशानी

ठंड बढ़ने से खासकर बुजुर्गो व बच्चों की परेशानी बढ़ गई है। पंाच दिनों से सर्दी के तेवर तीखे बने हुए हैं। एकदम से बदले मौसम के बाद ठंड बच्चों और बुजुर्गो पर अधिक असर डाल रही है। बुजुर्ग जहां हड्डी और सांस रोगों के शिकार हो रहे हैं। वहीं बच्चों में डायरिया की शिकायतें सामने आ रही हैं। अस्पताल में प्रतिदिन तीन-चार बच्चे इस आ रहे हैं। सर्दियों में इसका वायरस अधिक सक्रिय होता है। इसके कारण बच्चे को उल्टी, दस्त, दवाइयों का असर न होना, शरीर में पानी की कमी, कमजोरी, भूख न लगना आदि परेशानी हो जाती हैं।