RANCHI: बुधवार राजधानी के लोगों के लिए परेशानी वाला दिन साबित हुआ। बिजली ने कई इलाकों में पूरे दिन साथ छोड़ दिया। सुबह से ही कई इलाकों में जो बिजली का आना-जाना शुरू हुआ वो रात के 8 बजे तक कटौती जारी रही। रांची में विभिन्न इलाकों में सुबह से ही बिजली कटने का सिलसिला जारी है। दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही लोड शेडिंग के कारण 24 घंटे के दौरान 7 से 8 घटे भी बिजली मुहाल हो गई है। मंगलवार को कोकर, बूटी मोड़, लालपुर, किशोरगंज, हिंदपीढ़ी, हरमू इलाके में बिजली कटी रही।

मेंटेनेंस के नाम पर पावर कट

आरएपीडीआरपी के तहत काम को लेकर शहर की आधी आबादी को पूरे दिन बिजली नहीं मिल रही है। काम करने को लेकर हर दिन बिजली कट रही है। राजधानी में ऐसा कोई भी दिन नहीं जब लोगों को बिजली कटौती से परेशान ना होना पड़े। गर्मी हो या बरसात लोग मौसम से ज्यादा बिजली कटौती से परेशान हैं। खासकर शहर में रहने वाले उपभोक्ता बढ़े दर के हिसाब से बिजली बिल का भुगतान भी समय पर कर रहे हैं, इसके बावजूद बार-बार की बिजली कटौती से परेशान हैं। जबकि फु ल सप्लाई का दावा किया जाता है। इसके बावजूद बिजली गुल रहती है।

लगातार बिजली काटी जा रही है।

रांची में बिजली से लोगों को राहत नहीं मिल रही है, हर दिन शहर के विभिन्न इलाकों में लगातार बिजली काटी जा रही है। आरएपीडीआरपी के तहत चल रहे काम के कारण जो बिजली काटी जाती है, उसकी सूचना दी जाती है। इसके अलावा भी घंटों बिजली काटी जा रही है। हर दिन फुल लोड बिजली सप्लाई करने का दावा विभाग द्वारा किया जा रहा है। अधीक्षण अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि रांची में हर दिन करीब 300 मेगावाट बिजली की फुल सप्लाई की जा रही है, लेकिन नेटवर्क सिस्टम कमजोर है इस कारण बिजली उपलब्ध रहने के बाद भी लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है।

वर्जन

आरएपीडीआरपी का काम चल रहा है, इसलिए शटडाउन देना पड़ रहा है। इसे जल्द पूरा करने को लेकर जोर-शोर से काम चल रहा है।

अजीत कुमार, एसई, रांची विद्युत सर्किल