जमशेदपुर: टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक स्थित स्टेशन निदेशक के कार्यालय के पीछे अचानक एक एक कर तीन बार विस्फोट होने के बाद मेन स्वीच में आग लग गई और पूरे स्टेशन की बिजली गुरुवार की शाम 6.30 बजे गुल हो गई. घटना की सूचना मिलने के कुछ देर के बाद जब स्वीच रुम खोला गया तो अंदर धुआं ही धुआं किसी के अंदर जाने की हिम्मत नहीं हो रही थी. लेकिन फिर भी किसी तरह से स्वीच रुम में लगी आग को बुझाया गया. करीब डेढ़ घंटा के प्रयास के बाद पुन: स्टेशन में बिजली बहाल हो पाई. गुरुवार की शाम 6.30 बजे स्टेशन की बिजली कटते ही मौके पर अफरा तफरी मच गई. यात्रियों में हड़कंप मच गया. स्टेशन में बिना एनाउसमेंट के ही ट्रेन पहुंच रही थी. टाटा- जम्मू तवी एक्सप्रेस भी टाटानगर स्टेशन में बिना एनाउंसमेंट के ही पहुंची, लेकिन उक्त ट्रेन में कोई यात्री सवार नहीं हो रहे थे क्योंकि न ही पूछताछ केंद्र से कोई जानकारी मिल रही थी और न ही स्टेशन में बिजली थी जिससे पता चल सके कि कौन सी ट्रेन प्लेटफार्म नंबर एक व अन्य प्लेटफार्म में आ रही है.

स्टेशन की पूरी व्यवस्था ठप

बिजली गुल होने के कारण स्टाल, पूछताछ केंद्र, बुकिंग काउंटर, ट्रेन का परिचालन की स्थिति, डिस्पले बोर्ड आदि पूरी तरह से ठप हो गया है. बिजली गुल होने के कारण टाटानगर स्टेशन में फोन घनघना रहे हैं. चक्रधरपुर तक मामला पहुंचने के कारण बिजली बनाने के लिए इंजीनियर लगाए गए हैं ताकि जल्द से जल्द बिजली को स्टेशन में बहाल किया जाए लेकिन मैन स्वीच में विस्फोट होने व आग लगने के कारण काफी नुकसान हो गया है. जिसको लेकर चक्रधरपुर से डीआरएम छत्रसाल सिंह, सीनियर डीसीएम इस मामले को लेकर गंभीरता दिखाते हुए मामले में अपडेट हो रहे हैं.

मोबाइल बना रोशनी का सहारा

स्टेशन के बाहर व अंदर पूरी तरह से अंधेरा होने के कारण यात्रियों ने अपना अपना मोबाइल जला कर रखा हुआ है ताकि किसी स्टेशन में घूम रहे उच्चकों से बचा जा सके. वहीं स्टेशन में अंधेरा होने के कारण चोर उच्चके स्टेशन में सक्रिय हो चुके हैं. वहीं स्टेशन में जीआरपी व आरपीएफ भी गश्ती कर रहे हैं.