-बद्रीपुर में पांच दिन पहले फुंका ट्रांसफॉर्मर नहीं बदला

-ऊर्जा निगम कार्यालय पर तालाबंदी की चेतावनी दी

VIKASNAGAR(JNN): बद्रीपुर पंचायत में पिछले पांच दिन से ट्रांसफॉर्मर फुंकने के चलते बिजली गुल है। जून माह की उमस भरी गर्मी में बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों का जीना दूभर हो गया है। ऊर्जा निगम के अधिकारी ट्रांसफॉर्मर बदलने की कार्रवाई नहीं कर रहा है। ग्रामीणों ने अब ऊर्जा निगम कार्यालय पर तालाबंदी की चेतावनी दी है।

लापरवाही लोगों पर भारी पड़ रही

जून माह के दूसरे पखवाड़े में पारा चढ़ने के साथ ही उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है। इस पर ऊर्जा निगम की लापरवाही लोगों पर भारी पड़ रही है। बद्रीपुर पंचायत में लगा ट्रांसफॉर्मर पांच दिन पहले फुंक गया था, जिससे तीन हजार की आबादी वाले गांव में बिजली आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। गर्मी के मौसम में बिजली नहीं हाने से ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कूलर पंखे बंद होने से लोग रात को बाहर आंगन में सो कर गुजार रहे हैं, मगर दिन में घरों के अंदर रहना मुश्किल हो रहा है।

निरीक्षण करने तक नहीं आ रहा

बिजली आपूर्ति ठप रहने से गांव में अक्सर पेयजल आपूर्ति भी बाधित रहती है। ग्रामीण विक्रम सिंह, तेलीराम, राजू, प्रेम सिंह, मनोज कुमार, नतराम, बलिराम, वीर सिंह, शंभू ने बताया कि पांच दिन से बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों का जीना दूभर हो गया है, गर्मी के चलते नौनिहाल बीमार पड़ रहे हैं, जबकि ऊर्जा निगम के अधिकारियों से कई बार ट्रांसफॉर्मर बदलने की गुहार लगाने के बावजूद कोई अधिकारी गांव में निरीक्षण करने तक नहीं आ रहा है। ग्रामीणों ने अब ऊर्जा निगम कार्यालय पर तालाबंदी की चेतावनी दी है। उधर, ऊर्जा निगम के एसडीओ एसएस बिष्ट ने कहा कि बद्रीपुर के लिए नया ट्रांसफॉर्मर मंगाया गया है, रविवार तक बिजली आपूर्ति सुचारु कर दी जाएगी।

-------