- रुस्तमपुर सब स्टेशन से जुड़े एरिया में नौ घंटे गुल रही बिजली

- पैनल बदलने और मरम्मत के लिए बिना सूचना काट दी थी बिजली

GORAKHPUR: बिजली विभाग के अफसरों की मनमानी और लापरवाही पब्लिक पर भारी पड़ती है। शनिवार को रुस्तमपुर सब स्टेशन एरिया से जुड़े लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ा। सब स्टेशन पर मरम्मत और अन्य कार्यो के लिए सुबह नौ बजे से लेकर साढ़े पांच बजे तक बिजली गुल कर दी। बिना सूचना के गुल हुई बिजली के कारण 20 हजार से अधिक लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ गया। वहीं सैकड़ों घरों में बिना सूचना के गुल हुई बिजली के कारण पानी तक समाप्त हो गया, जिसके कारण इन लोगों को गर्मी के साथ ही पानी के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ गया।

पहले भी काटते रहे हैं बिजली

बिजली विभाग की मनमानी शनिवार को रुस्तमपुर के लोग भुगते, लेकिन इसके पहले भी कई बार बिजली विभाग के अधिकारी बिना सूचना के ही मरम्मत के नाम पर बिजली गुल करते रहे हैं। इस तरह का कारनामा सबसे अधिक मई माह में हुआ था। मई माह में मेडिकल कॉलेज सब स्टेशन, लालडिग्गी और रुस्तमपुर सब स्टेशन पर कार्य होने के कारण दिन भर बिजली गुल रही। इसके पूर्व में किसी अधिकारी ने सूचना भी नहीं दी। रुस्तमपुर में शनिवार को बेतियाहाता, आजाद चौक, चिलमापुर, बगहा बाबा रोड, महेवा, न्यू टीपी नगर और आंशिक दाउदपुर एरिया के लोगों को हुई।

मोहददीपुर में खराबी, झरना टोला में छह घंटे से बिजली गुल

मोहद्दीपुर सब स्टेशन से जुड़े हुए एरिया में डेली किसी न किसी तरह की प्रॉब्लम हो रही है। शनिवार की इसी तरह शाम पांच बजे मोहद्दीपुर के नार्थ फीडर पर खराबी आ गई, जिसके कारण झरना टोला, गायत्री नगर, आंशिक नंदानगर, छावनी के पीछे वाले एरिया की बिजली रात 11 बजे तक गुल रही। भीषण गर्मी में शाम को बिजली गुल होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ गया।