- सीट बंटवारे को लेकर अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं पॉलिटिशियंस

- नीतीश ने कहा-विस की 143 ही क्यों, 243 सीटों पर दावा कर ले आरजेडी

PATNA: जनता परिवार में एक बार फिर किच-किच दिखा। आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान को नीतीश कुमार ने गंभीरता से लिया और आरजेडी को जवाब देते हुए कहा कि आरजेडी विधानसभा चुनाव की क्ब्फ् सीटें ही क्यों, ख्ब्फ् सीटों पर दावा कर ले। संवाद कक्ष में आयोजित कार्यक्रम के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि विधान परिषद चुनाव जेडीयु, आरजेडी, कांगे्रस और सीपीआई के साथ मिलकर लड़ना चाहते हैं। सीपीआई ने वाम दल के साथ अलग मोर्चा बनाकर लड़ने का एलान कर दिया, इसलिए अब शेष दलों के बीच बातचीत चल रही है।

बीजेपी के आए अच्छे दिन

नीतीश कुमार ने बीजेपी को भी निशाने पर लिया और एक साल पूरे होने पर मनाए जा रहे जश्न पर कहा कि अच्छे दिन सिर्फ बीजेपी के लिए आया है, इसलिए उनके नेता जश्न मना रहे हैं, जबकि पूरी जनता तो मायूस है। जनता से किए गए एक भी वादे उन्होने अभी तक पूरे नहीं किए। जनता अच्छे दिन का इंतजार कर रही है।

सरकार जाएगी सुप्रीम कोर्ट

हाईकोर्ट के सिंगल बेंच द्वारा एससी-एसटी को नौकरी में परिणामी वरीयता के साथ आरक्षण देने पर रोक लगाने के फैसले पर नीतीश ने कहा कि इसके खिलाफ अपील करेंगे। सुप्रीम कोर्ट में अपील की तैयारी चल रही है। विधि विशेषज्ञों से कानूनी राय मांगी है जरूरत पड़ी तो अटर्नी जनरल से भी राय लेंगे।

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा

- जेडीयू से गठबंधन से पहले सीट-टू-सीट बातचीत होगी।

- एनडीए के साथ रहते हुए जेडीयू द्वारा जीती गई सीटें नहीं मानेंगे।

- लोकसभा चुनाव में हम क्ब्भ् विधानसभा क्षेत्र में आगे रहे।

- जेडीयू केवल ब्फ् में आगे रहा, हम अपनों का ख्याल रखेंगे।

- विलय की आस में हम सुस्त थे, जेडीयू चुनावी तैयारी में हमसे आगे है।