नगर निगम जेनरेटरों से उपलब्ध करा रहा जलापूर्ति

शहर के कई मुहल्लों में पेयजल संकट से निपटने में जुटा जलकल

फीरोजाबाद : बिजली कटौती ने जलापूर्ति का फ्यूज उड़ा दिया है. रात्रि में चार घंटे की कटौती से पेयजल टंकियां नहीं भर पा रही हैं. नतीजतन पेयजल को हा-हाकार मचा हुआ है. गर्मी के दिनों में पेयजल संकट से जनता परेशान है और आंदोलन का मन बना रही है. हालांकि नगर निगम जलापूर्ति को लेकर खासी गंभीर है. जनता को इन दिनों जेनरेटर के जरिए जलापूर्ति की जा रही है. वहीं कटौती के संबंध में विद्युत विभाग को भी पत्र भेज स्थिति से अवगत कराया है.

कुछ दिनों से शहर में विद्युत संकट पैदा हो गया है. रोजाना रात्रि 12 बजे से सुबह चार बजे तक की कटौती हो रही है. चार घंटों की लगातार कटौती की वजह से नलकूप न चलने से पेयजल टंकियां नहीं भर पा रहीं. टंकियां न भरे जाने से शहरी जनता को जलापूर्ति नहीं हो पा रही है. अगर पेयजल मिल रहा है तो जरूरत के अनुरुप काफी कम है. विद्युत कटौती की वजह से शहर में पेयजल को लेकर हा-हाकार मचा हुआ है. लोग पानी के लिए नगर निगम कार्यालय शिकायत दर्ज करा रहे हैं. नगर आयुक्त राम औतार रमन ने विद्युत कटौती को गंभीरता से लेते हुए जलकल विभाग को इस तरफ विकल्प तैयार करने के आदेश दिए हैं. इसी के तहत जलकल विभाग ने प्रमुख नलकूपों व टंकियों पर जेनरेटर लगाने की व्यवस्था की है.

जलकल विभाग के अवर अभियंता मुंशीलाल वर्मा ने बताया विद्युत कटौती से पेयजल संकट पैदा हो गया है. पानी की टंकियां नहीं भर पा रही हैं, जिससे जनता को दिक्कत हो रही है. उन्होंने बताया आगरा से सही होकर आए जनरेटर को मायापुरी टंकी पर लगाया जा रहा है. एक अन्य जनरेटर सांती रोड अंबेनगर ट्यूबवेल पर लगाया गया है. विद्युत कटौती के संबंध में विभाग को पत्र भी भेजा गया है, जिसमें कटौती से जलापूति प्रभावित होने का जिक्र किया गया है. साथ ही कटौती के समय में जनरेटर से टंकियां भरे जाने के निर्देश दिए गए हैं.