फॉल्ट के बाद ऊपर से होने वाली रो¨स्टग बन रही परेशानी

फीरोजाबाद. नगर में बिजली कटौती थमने का नाम नहीं ले रही है. दिन भर फॉल्ट के नाम पर बिजली कटौती होती है तो इसके बाद में रात में ऊपर से होने वाली रो¨स्टग समस्या का सबब बन रही है. रो¨स्टग का कोई वक्त भी तय नहीं है. रात में होने वाली कटौती से शहरवासी परेशान हैं.

बुधवार की रात में भी दो घंटे की कटौती हुई. रात साढ़े नौ बजे करीब गुल होने वाली बिजली से शहरवासी परेशान हो गए. दुकान बंद कर घर लौटने वाले व्यापारियों को अंधेरे में घर वापस लौटना पड़ा तो बाजार में गए खरीददारों को भी बिजली कटौती से परेशानियों का सामना करना पड़ा. रात में साढ़े नौ बजे गुल होने वाली बिजली रात साढ़े 11 बजे सुचारू हो सकी. इस दौरान तमाम शहरवासी घरों की छतों पर टहलते हुए नजर आए. व्यापारी वर्ग भी बिजली कटौती से परेशान है. व्यापारियों का कहना है जब दिन में कई घंटे की कटौती होती है तो आखिर रात में रो¨स्टग क्यों हो रही है. व्यापारियों का कहना है फॉल्ट के नाम पर कटौती से इन्वर्टर जवाब दे जाते हैं, ऐसे में रात में होने वाली कटौती समस्या बन जाती है.

उमस ने बढ़ाई गर्मी की तपिश :

गुरुवार को धूप एवं उमस ने गर्मी की तपिश को बढ़ा दिया. दोपहर में तेज धूप जहां राहगीरों की राह रोकती हुई नजर आई तो उमस ने घरों में बैठना भी दूभर कर दिया. पंखे की हवा भी गर्मी के आगे बेअसर नजर आई. उमस बढ़ने से त्वचा रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है.