- नव निर्वाचित प्रधान के स्वागत में माला के लेकर तैयार रहे समर्थक

- कई ब्लॉक के ग्राम पंचायतों के की गई रिकाउंटिंग

<- नव निर्वाचित प्रधान के स्वागत में माला के लेकर तैयार रहे समर्थक

- कई ब्लॉक के ग्राम पंचायतों के की गई रिकाउंटिंग

BAREILLY:

BAREILLY:

प्रधानी के रिजल्ट ने संडे को प्रत्याशी के समर्थकों को उत्साह से भर दिया। नवनिर्वाचित प्रधान को फूलों का हार पहनाकर स्वागत करने के लिए समर्थकों में होड़ रही। कुछ समर्थकों ने फूलों संग करारे नोट भी हवा में उड़ाए। हंगामा होने के डर से समर्थकों की भीड़ को खदेड़ने के लिए कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी। लेकिन, इसके बाद भी मतगणना स्थल पर प्रत्याशियों के रिश्तेदारों, दोस्तों और समर्थकों का हुजूम रहा।

काउंटिंग संग बढ़ती रही धड़कनें

निर्धारित समय पर ही सुबह सात बजे से वोटों की काउंटिंग सेंटर पर शुरू हो गई थी। अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकलने की चिंता प्रत्याशियों के चेहरे पर साफ दिख रही थी। किसी राउंड में क्0-ख्0 वोट से आगे रहने के बाद भी फाइनल रिजल्ट आने तक लोगों की चिंता कम नहीं रही। जैसे ही मतगणना कर्मी संबंधित प्रत्याशी के जीत की घोषणा लाउडस्पीकर पर करते पूरा मतगणना स्थल पर मौजूद समर्थकों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

हार पहनाने की रही होड़

जैसे ही प्रत्याशी मतगणना हॉल के गेट से बाहर आते समर्थक फूलों का हार लेकर दौड़ पड़ रहे थे। इस दौरान फूल और माला बेचने वालों ने मतगणना स्थल पर टेम्परेरी दुकानें भी खोल रखी थी। गेंदा और गुलाब की माला जो सामान्य दिनों में क्भ् से ख्0 रुपए में मिल रही थीं।

पुलिस को भांजनी पड़ी लाठी

सभी केंद्र पर हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा रहे। पुरुष, बच्चों का हुजूम देखते ही बन रहा था। केंद्र पर महिलाओं भी पहुंची हुई थी। रिजल्ट आने से पहले ही समर्थकों का हो-हल्ला मचाना जारी रहा। उत्साह से लबरेज लोग केंद्र के समीप पहुंचने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस बल के आगे उनकी एक भी न चली। मतगणना स्थल पर तैनात पुलिस जवानों ने सर्मथकों को लाठियां भांजकर खदेड़ दिया।

रिकाउंटिंग करानी पड़ी

बिथरीचैनपुर के ब्लॉक के दो ग्राम पंचायत के वोट की काउंटिंग दोबारा करनी पड़ी। पहले काउंटिंग में जिन प्रत्याशियों को हार का मुंह देखना पड़ा उन्होंने दोबारा काउंटिंग की मांग की। जिस पर ग्राम केसरपुर और भड़सर के वोटों की काउंटिंग मतगणना कर्मियों ने दोबारा की। टेबल नंबर 9 पर हो रही काउंटिंग में प्रधान प्रत्याशी चंद्रपाल से नन्हें बख्श ख्0 वोट से हार गए। जिसके बाद उन्होंने दोबारा काउंटिंग की मांग की। हालांकि, वोट की दोबारा हुई मतगणना में नन्हें बख्श को हार ही हाि1सल हुई।

की गई वीडियो रिकॉर्डिंग

निष्पक्ष मतगणना कराने के लिए आयोग और जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा। पूरे मतगणना की रिकॉर्डिग करायी गयी। ताकि, वोटों की काउंटिंग के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका न रहे। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से स्ट्रांग रूम में भी सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे। मतगणना की व्यवस्थाओं को परखने के लिए प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों ने भी विजिट किया। कर्मचारियों को सावधानी पूर्वक वोटों की काउंटिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही रिजल्ट के आंकड़ों को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड करते रहने के आदेश दिए।