-टेंट सिटी व टीएफसी के निरीक्षण के बाद एनआरआई मंत्री ने दी हिदायत

-कहा, बढ़ती ठंड में मेहमानों का ख्याल रखने के दिए निर्देश

varanasi@inext.co.in
VARANASI :ऐढ़े गांव में बस रही टेंट सिटी 17 जनवरी को हर हाल में हैंडओवर कर दें, नहीं तो पैसा कटेगा। बढ़ती ठंड को देखते हुए प्रवासी मेहमानों का विशेष ख्याल रखा जाए। टेंट सिटी की खाली जमीन पर हरे रंग की मैट दिखनी चाहिए। ये निर्देश दिये एनआरआई मंत्री स्वाति सिंह ने। वह मंगलवार को फिर ऐढे़ गांव पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल का भी निरीक्षण किया।

धीमे कार्य पर जताई नाराजगी
एनआरआई मंत्री ने टेंट सिटी के निर्माण कार्य की धीमी गति को लेकर नाराजगी जाहिर की। कहा कि 15 जनवरी तक सभी कार्य पूरा करने के लिए निर्देश दिया गया था लेकिन कंपनी ने दिए टॉस्क को पूरा नहीं किया। स्वाति सिंह ने प्रवासी मेहमानों के लिए बेहतरीन कंबल व रजाई के इंतजाम पर बल दिया। कहा कि बेड की चादर व रजाई की खोली कॉटन के कपड़े की होनी चाहिए। टेंट सिटी की जमीन ठीक से समतल कराने के लिए हिदायत दी। उन्होंने सचेत किया कि टेंट सिटी में किसी प्रकार की गंदगी न दिखे। यहां के बाद मंत्री ने बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल का निरीक्षण किया।

डीएम के साथ पहुंचे सुनील ओझा
प्रदेश भाजपा सह प्रभारी सुनील ओझा भी मंगलवार को ऐढ़े गांव में चल रही तैयारी का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने टीएफसी और टेंट सिटी का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह से प्रवासी सम्मेलन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर मंथन किया।

आज आएंगे राज्यमंत्री वीके सिंह
एनआरआई मंत्री ने कार्यदायी कंपनियों को सचेत किया कि विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह 16 जनवरी को बनारस पहुंच रहे हैं। तैयारियों के बाबत जानकारी लेंगे। कहा कि प्रवासी सम्मेलन में मारीशस के प्रधानमंत्री के अलावा कई देशों के सांसद भी आ रहे हैं। ये राजनेता भारतीय मूल के हैं।