रिंग रोड से जुड़ी सड़कों को चमकाने जा रहा, भैंसासुर घाट तक जाएगी वोल्वो

varanasi@inext.co.in
VARANASI : डीएम के लाख प्रयास के बाद भी प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर शहर में सभी सड़कों को दुरुस्त करा पाना संभव नहीं हो पा रहा है। इसे देखते हुए अंदरखाने में एक अन्य ब्लू प्रिंट पर भी मंथन किया जा रहा है। इसके तहत अब गंगा के रास्ते प्रवासियों को नगर में भ्रमण के लिए ले जाया जाएगा।

रिंग रोड को आधार बनाया जा रहा
इसके लिए रिंग रोड को आधार बनाया जा रहा है, जिससे जुड़ी सड़कों को प्रायॉरिटी के साथ चमकाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार रिंग रोड से प्रवासियों को पहले सारनाथ भ्रमण के लिए ले जाया जाएगा। वहीं से वोल्वो बस आशापुर, पुरानापुल होते हुए भैंसासुर घाट तक जाएगी, जहां पर क्रूज खड़े रहेंगे। उसमें सवार होकर एनआरआई सीधे ललिता घाट व अस्सी घाट तक का सफर तय करेंगे। ललिता घाट से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर तक दर्शन-पूजन के बाद अस्सी घाट से बीएचयू तक भ्रमण का कार्यक्रम है।

आज से शॉपिंग फेस्टिवल
प्रवासी भारतीय दिवस के उपलक्ष्य में 16 से 25 जनवरी तक सांस्कृतिक संकुल में शॉपिंग फेस्टिवल का आगाज होगा। अब तक एक हजार दुकानदारों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल के मुताबिक फेस्टिवल में दुकान की बुकिंग के लिए अभी रजिस्ट्रेशन के लिए वक्त है। 500 रुपए का सामान खरीदने पर दुकानदार द्वारा एक कूपन दिया जाएगा। 27 जनवरी को सांस्कृतिक संकुल में ही ड्रॉ होगा, जिसमें 15 लाख के इनाम बांटे जाएंगे।