मुंबई (पीटीआई)। मुंबई के दिग्गज लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने कैरेबियन प्रीमियर लीग के ड्राॅफ्ट के लिए अपना आवेदन दिया है लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें अनुमति देने की संभावना नहीं है। जब तक कि 48 वर्षीय भारतीय घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा नहीं करते। बीसीसीआई ने इस साल होने वाले आईपीएल के लिए तांबे को केकेआर के लिए खेलने की अनुमति नहीं दी थी क्योंकि तांबे ने अबू धाबी में गैर-पंजीकृत टी 10 लीग में खेलकर बीसीसीआई के नियमों का उल्लंघन किया था।

बीसीसीआई से लेनी पड़ती है एनओसी

बीसीसीआई नियम में कहा गया है कि जो भी खिलाड़ी अन्य देशों में घरेलू टी 20 लीग में खेलना चाहता है, उसे नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट मिलेगा, बशर्ते वह इंडियन प्रीमियर लीग सहित सभी तरह के घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करे। युवराज सिंह ने कनाडा में ग्लोबल टी 20 लीग खेलने जाने से पहले ठीक यही किया था। ऐसे में जब तांबे सीपीएल का रुख कर रहे तो उन्हें घरेलू क्रिकेट से रिटायरमेंट लेना होगा। तांबे सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स से खेलना चाहते हैं क्योंकि इसका मालिकाना हक शाहरुख खान के पास है।

आईपीएल में खूब चमके थे तांबे

41 साल की उम्र में आईपीएल में पदार्पण करने के बाद तांबे इस लीग में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए थे। तांबे ने 33 आईपीएल मैच खेले हैं और 30.5 के औसत के साथ 28 विकेट लिए हैं। हालांकि, जब कैरेबियन प्रीमियर लीग के एक अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने स्पष्ट किया कि फिलहाल लीग खिलाड़ियों के संबंध में कोई घोषणा नहीं कर रहा था। स्थानीय अधिकारियों से अनुमति के बाद सीपीएल 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच त्रिनिदाद और टोबैगो में बंद दरवाजों के बीच आयोजित होने वाली है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk