एटीएम कार्ड बदलकर करते थे ऑनलाइन खरीदारी

बीस हजार रुपये और 12 एटीएम कार्ड बरामद

PRAYAGRAJ: एटीएम कार्ड बदलकर दूसरों के खाते से ऑनलाइन शॉपिंग और पैसे निकालने वाले दो शातिरों को नैनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकडे गए शातिर न सिर्फ प्रयागराज बल्कि बांदा व चित्रकूट में भी घटनाओं को अंजाम दिया था. शातिरों की तलाश में चित्रकूट पुलिस यहां पहुंची तो नैनी पुलिस के साथ मिलकर दो शातिरों को दबोच लिया. शातिरों ने कबूल किया कि वह दूसरों के खाते से कई लाख रुपये की खरीदारी कर चुके हैं.

करछना एरिया के हैं दोनों

पुलिस लाइंस सभागार में एसएसपी अतुल शर्मा ने शनिवार को पकड़े गए शातिरों को मीडिया के सामने पेश किया. एसएसपी ने बताया कि नैनी पुलिस ने चित्रकूट पुलिस के साथ मिलकर रवि पांडेय पुत्र महेंद्र पांडेय निवासी कौवा करछना और हेम प्रकाश मिश्र पुत्र कृष्ण चंद्र मिश्र निवासी खाई करछना को गिरफ्तार किया है. उनके पास से दूसरे के चोरी किए हुए 12 एटीएम कार्ड, करीब बीस हजार रुपये, चार मोबाइल और एक बाइक बरामद हुई है. अभियुक्तों ने नैनी के खान चौराहा और मेवालाल की बगिया में एटीएम बूथ में कई वारदातें करने की बात कबूल की है.

पहले से एटीएम में मौजूद रहते थे

एसएसपी के मुताबिक, ये शातिर बूथ में पहले से मौजूद रहते थे. उनके निशाने पर वे लोग होते थे जो एटीएम के बारे में पूरी तरह से अॅवेयर नहीं रहते. ऐसा कोई रुपये निकालने पहुंचता था तो ये मदद करने के नाम पर उसका कार्ड अपने कार्ड से बदल देते थे. इसके कुछ देर बाद खाते से रुपये ट्रांसफर या फिर खरीदारी कर लेते थे. बांदा और चित्रकूट के कई बूथों में भी दोनों ने वारदातें अंजाम दी हैं. गिरफ्तारी करने वाली टीम में नैनी इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह और चित्रकूट के दारोगा दयाल दास शामिल थे.