-कांवर यात्रा को देखते हुए कई जगहों पर रूट डायवर्जन, हाइवे पर 24 घंटे गश्त

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: सावन में कांवरियों की सुरक्षा व सुविधा को देखते हुए बुधवार से प्रयागराज-वाराणसी मार्ग वन-वे कर दिया गया. इस रूट पर 24 घंटे पुलिस गश्त करेगी. साथ ही चिन्हित किए गए स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस भी तैनाती कर दी गई है. सभी मार्गो से वाहनों के लिए नो-एंट्री प्वाइंट बनाए गए हैं. शास्त्री पुल से अंदावा के बीच भारी वाहनों के प्रवेश पर पहले ही रोक लगाई जा चुकी है.

बायीं लेन पर केवल शिवभक्त चल सकेंगे
प्रयागराज वाराणसी मार्ग ही कांवरियों की भीड़ सबसे ज्यादा रहती है. थानों की पुलिस आठ-आठ घंटे गश्त लगाएगी. रास्ते में पड़ने वाले ढाबों, होटलों के आसपास सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. मांस, मछली और मीट की ऐसी दुकानें जो कांवरियों के मार्गो पर पड़ती हैं उसे बंद कराने के निर्देश दिए गए हैं. प्रयागराज- वाराणसी मार्ग पर पुल व सड़क की दाहिनी लेन हल्के वाहनों के लिए खोला जाएगा. जबकि बायीं लेन पर केवल शिवभक्त चल सकेंगे.

यहां रोके जाएंगे वाहन

-बुधवार से रीवां की तरफ से आने वाले वाहनों को घूरपुर से गौहनियां के बीच रोका जाएगा.

-मीरजापुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को रामपुर चौराहा, लखनऊ की तरफ से आने वालों को नवाबगंज बाईपास, प्रतापगढ़ की तरफ से आने वाले ट्रकों को सोरांव बाईपास.

-जौनपुर से आने वाले वाहनों को सहसों चौराहा, वाराणसी की तरफ से आने वालों को हंडिया बाईपास और कानपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को बमरौली में रोका जाएगा.

-शहर के भीतर कानपुर की तरफ से आने-जाने के लिए फाफामऊ, नवाबगंज. वाराणसी के लिए फाफामऊ और रीवा की तरफ आने व जाने वाले वाहनों के लिए जीटी जवाहर का मार्ग निर्धारित है.

-प्रयागराज से वाराणसी की तरफ जाने वाले वाहनों भारी वाहनों को दूसरे जिले से डायवर्ट कर दिया जाएगा.

शास्त्री पुल से लेकर हंडिया तक शिवभक्तों के लिए ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया गया.
-कुलदीप सिंह, एसपी ट्रैफिक