- सुबह दस बजे सजेगा दीवान, बच्चे ही करेंगे अरदास और कीर्तन

- गुरुनानक स्कूल में दिखाया जाएगा गुरुनानक देव जी का जन्म स्थान

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (06 हृश्र1) : गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुनानक स्कूल में गुरुवार को भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में होने वाले सभी एक्टिविटी में स्कूल के बच्चे ही शामिल होंगे। बच्चों के द्वारा विशेष दीवान सजाया जाएगा एवं बच्चे ही अरदास और कीर्तन करेंगे। यह जानकारी गुरुनानक स्कूल प्रबंधन कमिटी के प्रेसिडेंट गुरुचरण सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि गुरुनानक स्कूल में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में लगभग 1200 स्टूडेंट्स शामिल होंगे। सभी इवेंट बच्चों द्वारा तैयार किया जाएगा। लंगर की तैयार भी बच्चे स्वयं करेंगे।

नगर कीर्तन होगा भव्य

सचिव राजेंद्र सिंह ने बताया कि 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर इस बार भव्य नगर भ्रमण किया जाएगा। नगर कीर्तन 10 नवंबर को निकलेगा। जिसमें 25 बजार से भी ज्यादा श्रद्धालु शामिल होंगे। वहीं 12 नवंबर को मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

ननकाना साहिब का प्रारूप

प्रकाश पर्व के अवसर पर गुरुनानक स्कूल में गुरुनानक देव जी के जन्मस्थल ननकाना साहिब का प्रारूप तैयार किया जा रहा है। पाकिस्तान में स्थित ननकाना साहिब के हूबहू प्रारूप उतराने का प्रयास किया जा रहा है।

गोस्सनर कॉलेज में पार्किंग की व्यवस्था

सचिव राजेंद्र सिंह ने बताया कि इस बार पार्किंग के लिए गोस्सनर कॉलेज कैंपस का इस्तेमाल किया जाएगा। गाड़ी लेकर आने वाले श्रद्धालु गोस्सनर कॉलेज में इसे पार्क कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि हर साल पार्किंग की समस्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। गोस्सनर कॉलेज से गुरुनानक स्कूल तक जाने के लिए फ्री ई-रिक्शा की सेवा दी जाएगी।