- पहले दिन प्रतिभाग के लिए सिटी आए 90 आवेदन

- गोरखपुर महोत्सव को लेकर कमिश्नर ने की टीचर्स के साथ बैठक

- कई बड़े गायक, कवि और लाफ्टर होंगे महोत्सव का आकर्षण

GORAKHPUR : गोरखपुर महोत्सव को भव्य और सफल बनाने को लेकर बुधवार को कमिश्नर पी। गुरुप्रसाद ने जिले के सभी स्कूल कॉलेजेज के प्रबंधकों और प्रिंसिपल्स के साथ बैठक की। यूनिवर्सिटी के दीक्षा भवन में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गोरखपुर महोत्सव की सफलता के लिए सभी की सहभागिता बहुत जरूरी है। इस महोत्सव के माध्यम से यहां के कलाकारों स्कूली बच्चों और छुपी हुई प्रतिभाओं को मंच के साथ प्रोत्साहन मिलेगा। महोत्सव को और बेहतर बनाने के लिए उन्होंने सुझाव भी मांगे हैं। इस अवसर पर महोत्सव में होने वाली विभिन्न प्रतिस्पार्धाओं की रूपरेखा बनाई गई है।

16 प्रतिस्पर्धाएं होंगी आयोजित

महोत्सव में इंटर स्कूल चैम्पियनशिप की विभिन्न तिथियों में 16 कार्यक्रम अलग-अलग क्लास के लिए आयोजित किए जाएंगे। जिसमें पेंटिंग, चेस, क्यूबस, स्पेलिंग, क्विज, सोशल नेटवर्किग पर वाद विवाद, हिंदी-अंग्रेजी में निबंध, देश भक्ति लोक गीत, संस्कृत श्लोक, डांस, फैंसी ड्रेस, बैनर डिजाइनिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

परखा जाएगा हुनर

इस मौके पर इंटरनेट के प्रयोग पर अभिभावकों के कंट्रोल टॉपिक पर वार्तालाप, साइंस फेयर के साथ ही तीन हजार बच्चों द्वारा सुर-ताल कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग स्कूलों के अध्यापकों को संयोजक बनाया गया है। कमिश्नर ने बताया कि महोत्सव में भाग लेने के लिए स्कूल 20 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को लॉगइन आईडी और पासवर्ड उनके मोबाइल पर भेज दिए गए हैं। बैठक में डीएम ओएन सिंह, डीआईजी आरके चतुर्वेदी, एसएसपी लव कुमार, सीडीओ कुमार प्रशांत, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित स्कूलों के प्रबंधक, प्रिंसिपल, खेल और संगीत के शिक्षक मौजूद रहे।

पहले दिन 88 प्रतिभागियों ने लिए फार्म

गोरखपुर महोत्सव में प्रतिभाग के लिए गायन, वादन, नृत्य और अन्य विधाओं में प्रस्तुति के लिए पहले दिन 88 कलाकारों ने फॉर्म एडीएम ई के ऑफिस से हासिल किए। इसमें से 50 कलाकारों ने फॉर्म जमा भी कर दिया है। इन सभी 15 और 16 जनवरी को सेंड एंड्रयूज कॉलेज में बुलाया गया है। गुरुवार की शाम पांच बजे तक एडीएम ई के कार्यालय में स्थानीय कलाकार आवेदन कर सकते हैं।