- मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में दीक्षांत समारोह की तैयारियों में जुटा यूनिवर्सिटी प्रशासन

- 11 सितंबर को पहली बार आयोजित हो रहे कन्वोकेशन के लिए बनाई गई हैं कई कमेटियां

GORAKHPUR: मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में 11 सितंबर को होने वाले पहले कन्वोकेशन की तैयारियां यूनिवर्सिटी प्रशासन ने शुरू कर दी है। पहली बार आयोजित हो रहे कन्वोकेशन के लिए यूनिवर्सिटी की कोशिश है कि कहीं से भी कोई कोर कसर न रह जाए। यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार की मानें तो कन्वोकेशन को भव्य बनाने के लिए पूरी तैयारियां हो रही हैं।

गोल्ड मेडल से होंगे सम्मानित

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में पहली बार कन्वोकेशन होगा। जब कॉलेज से यह यूनिवर्सिटी बनी है तब यह पहला मौका होगा कि यहां दीक्षांत होगा और यूनिवर्सिटी के टॉपर्स को गोल्ड मेडल व मेडल से सम्मानित किया जाएगा। एक तरफ जहां यूनिवर्सिटी प्रशासन पहले कन्वोकेशन की तैयारियों में जोर शोर से जुटा हुआ है। वहीं यूनिवर्सिटी के टॉपर्स के बीच में भी जबरदस्त एक्साइटमेंट हैं।

कार्यक्रम हो यादगार

फ‌र्स्ट कन्वोकेशन की तैयारियां स्टार्ट हो गई हैं, पूरी कोशिश है कि कन्वोकेशन को भव्य रूप दिया जाएगा ताकि वह ऐतिहासिक हो सके। उन्होंने बताया कि गेस्ट को इन्वाइट करने के लिए इनविटेशन कमेटी, पब्लिकेशन कमेटी, स्टेज कमेटी, डिग्री कमेटी, गाउन कमेटी, पंडाल कमेटी, डिसिप्लीन कमेटी, ट्रांसपोर्टेशन कमेटी, हास्पिटेलिटी कमेटी, रिफ्रेशमेंट कमेटी, फोटोग्राफी एंड वीडियोग्राफी कमेटी, पब्लिसिटी कमेटी, ओवरआल प्रोग्राम कोआर्डिनेशन कमेटी बनाई गई हैं। कन्वोकेशन को लेकर टीचर्स, स्टूडेंट्स और कर्मचारियों में जबरदस्त उत्साह है। ऐसे में इस आयोजन को बेहतर बनाने के लिए पूरी जोर आजमाइश जारी है।

ओवर आल प्रोग्राम को-आर्डिनेट करेगी यह टीम

1- प्रो। केजी उपाध्याय, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

2- प्रो। उदय शंकर, कंप्यूटर साइंस

3- प्रो। वीके गिरी, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

4- प्रो। एसके श्रीवास्तव, मैकेनिकल इंजीनियरिंग

5- एसएम अली जावेद, सिविल इंजीनियरिंग

6- डीके द्विवेदी, अप्लाईड साइंस

7- प्रो। पीके सिंह, सीएसई

8- प्रो। राकेश कुमार, सीएसई

वर्जन

कन्वोकेशन के लिए बनाई गई कमेटी सदस्यों की मीटिंग हो चुकी है। जिस कमेटी को जो भी जिम्मेदारी दी गई है। वे अपना काम भी शुरू कर चुके हैं।

- केपी सिंह, रजिस्ट्रार, एमएमएमयूटी