पर्यटन विभाग ने अभी से ही शुरू की तैयारी, जूनियर असिस्टेंट ने बनाया फेसबुक पेज

पेज पर अ‌र्द्धकुंभ स्नान की प्रमुख तिथियों के अलावा होटल व रेस्टारेंट सहित कई जानकारियां उपलब्ध

dhruva.shankar@inext.co.in

ALLAHABAD: संगम की रेती पर वर्ष 2019 में अ‌र्द्धकुंभ लगने वाला है लेकिन उसकी तैयारियों अभी से ही जोर पकड़ने लगी है। खासतौर से पर्यटन विभाग ने फेसबुक पेज बनाकर अपनी तैयारियों की शुरुआत भी कर दी है। जिसके जरिए पेज पर न केवल अ‌र्द्धकुंभ के दौरान प्रमुख स्नान पर्वो की तिथियों के अलावा होने वाले कार्यो को भी अपडेट किया जा रहा है। बल्कि शासन स्तर से अ‌र्द्धकुंभ से संबंधित निर्णयों की भी जानकारियां दी जा रही हैं।

हर दिन अपडेट किया जाएगा पेज

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने फेसबुक पेज को अपडेट करने की जिम्मेदारी जूनियर असिस्टेंट तत्सत श्रीवास्तव को सौंपी है। जिस पर हर दूसरे दिन कोई ना कोई जानकारी अपडेट की जा रही है। यही वजह है कि पेज को दौ सौ से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। पहले चरण में फेसबुक पेज पर शाही स्नान की तिथियों और सरकार की घोषणाओं की जानकारी को रोजाना अपडेट किया जा रहा है। जबकि अगले चरण में पेज पर इलाहाबाद के पर्यटक स्थल, होटल व रेस्टारेंट की विशेषताएं, खानपान व किराए आदि का विवरण भी अपलोड करने की योजना बनाई गई है।

अभी टम्परेरी तौर पर अ‌र्द्धकुंभ मेला 2019 के नाम से फेसबुक पेज बनाया गया है। समय-समय पर इसे अपडेट किया जाता है। ताकि लोगों को पता चल सके कि अ‌र्द्धकुंभ से पहले इलाहाबाद में क्या क्या काम होने जा रहा है।

-तत्सत श्रीवास्तव,

जूनियर असिस्टेंट क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय