- कोठी मीना बाजार मैदान में जनसमूह के सामने विरोधियों पर जमकर बरसे मोदी

- अपनी सरकार की गिनाई उपलब्धियां, हजारों करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण

आगरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अपने लकी मैदान (कोठी मीना बाजार)से विरोधियों पर जमकर बरसे, तो कई परियोजनाओं की सौगात के साथ अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी पेश कर गए. जनसमूह से खचाखच मैदान में नाम लिए बिना उन्होंने विपक्षियों पर तंज कसते हुए कहा कि जो कभी आंख मिलाने का तैयार नहीं थे, वह आज हाथ मिला रहे हैं. चौकीदार जागा हुआ है. पूरी ईमानदारी से अड़ा हुआ है. जांच एजेंसियां अपना काम करेंगी.

वे लखनऊ का गेस्ट हाउस कांड, मुज्जफरकांड भी भूल गए.

शाम करीब साढ़े चार बजे सभास्थल पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधन की शुरूआत भारत माता की जय के साथ की. अपने 43 मिनट के भाषण के दौरान मोदी ने शुरूआत में जहां आगरा से जुड़ी योजनाओं को विस्तार से समझाया तो आखिर में विरोधियों पर जमकर हमला बोला. कहा कि यूपी में घोटालों की साझेदारी का अभियान चलाया गया. हाथ मिलाने वाले विपक्षी दलों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे लखनऊ का गेस्ट हाउसकांड, मुज्जफरकांड भी भूल गए. अपने चिरपरिचित अदांज में जनता से सीधे सवाल किए. बोले गरीबों का लूटा धन वापस आना चाहिए या नहीं. जनसमूह से जवाब हां में मिला. देश के हर नागरिक को चौकीदार बना दूंगा. नेताओं को देश की चिंता नहीं है. झूठ और भ्रम के बाजार सजाए जा रहे हैं. जो आपने आदेश दिया था. मैं ईमानदारी से उस पर खरा उतरने का प्रयास कर रहा हूं. विपक्ष कह रहा है कि आपस में हिसाब-किताब बाद में कर लेंगे, पहले चौकीदार को हटाओ. बोले अब राजदार कब्जे में आ गया है. तो कांग्रेस ने बचाव के लिए वकील भेज दिया. राजदार की मदद करने को आप समझ सकते हैं. दाल में काला है. चौकीदार से परेशानी बढ़ रही है. जांच एजेंसियां अपना काम करेंगी.

मकर संक्रांति की दी बधाई

मोदी ने कहा कि चौकीदार जगा हुआ है. पूरी ईमानदारी से अड़ा हुआ है. जांच ऐजेंसियां अपना काम करेंगी. रैली के आखिर में अपना संबोधन को समाप्त करते हुए उन्होंने जनता से आशीर्वाद मांगा और चलते-चलते एडवांस में मकर संक्राति की बधाई दे दी.