नई दिल्ली (पीटीआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी दमयंती बेन मोदी अमृतसर से शनिवार को दिल्ली पहुंची। इस दाैरान एक ऑटो-रिक्शा से उतरते समय वह झपटमारी का शिकार हो गई। स्नैचर उनका मोबाइल और पर्स सब लेकर चले गए थे। हालांकि उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और अपराधियों की तलाश शुरू की। पुलिस को सफलता भी मिली अपराधी 24 घंटे के अंदर पकड़ लिए गए हैं। दो लोग अरेस्ट हुए। दोनों आरोपी दिल्ली के हैं, पुलिस ने कहा कि दोनों में से एक के नाबालिग होने का संदेह है। दमयंती बेन मोदी का पर्स छीनने वाले बदमाशों की पहचान सीसीटीवी फुटेज की मदद से की गई है।

बाइक  सवार दो लोगों ने झपटा था पर्स

वहीं इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि दमयंती बेन उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में गुजराती समाज भवन के सामने सुबह सात बजे ऑटो से उतरीं। इस दाैरान बाइक सवार दो लोगों ने उनका पर्स झपट लिया।  दमयंती के अनुसार, उनके पास पर्स में 56,000 रुपये नकद, दो मोबाइल फोन और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। दमयंती ने शाम को अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी।

घटनास्थल के करीब सीसीटीवी फुटेज खंगाली

दयमंती बेन माेदी ने पुलिस को सूचना दी थी। वहीं उनके बयान के आधार पर सिविल लाइंस थाने में धारा 356 और 379 के तहत मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने कहा था कि उसने आसपास के इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई। इस दाैरान कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस द्वारा पूछताछ और पहचान हुई।

राष्ट्रीय राजधानी में स्नैचिंग की कई घटनाएं हुई

पिछले कुछ महीनों में राष्ट्रीय राजधानी में स्नैचिंग की कई घटनाएं हुई हैं। 22 सितंबर को दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क में झपटमारी के प्रयास का विरोध करते समय एक महिला पत्रकार घायल हो गईं थी। इससे पहले दक्षिण पूर्व दिल्ली के ओखला में भी बाइक सवार दो लोगों ने एक और महिला पत्रकार का मोबाइल झपट लिया था।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk