लंदन (आईएएनएस/एएफपी)। ब्रिटेन के प्रिंस हैरी अपनी पत्नी मेगन और बेटे आर्ची के साथ समय बिताने के लिए कनाडा के लिए रवाना हो गए हैं। लंदन में यूके-अफ्रीका निवेश शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद प्रिंस वैंकूवर के लिए शाम की फ्लाइट में सवार हुए। बता दें कि दो दिन पहले बकिंघम पैलेस ने घोषणा की कि सार्वजनिक जीवन से दूर रहने के कारण वह ससेक्स के साथ सभी आधिकारिक संबंधों को तोड़ रहा है। हालांकि, उनके रवाना होने की आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है।

शिखर सम्मेलन में लिया भाग

बता दें कि हैरी ने सोमवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा आयोजित लंदन में 21 अफ्रीकी देशों के नेताओं के लिए एक शिखर सम्मेलन में भाग लिया। बता दें कि एक दिन पहले उन्होंने दुख के साथ यह कहा कि वह कुछ दिनों बाद शाही कर्तव्यों का पालन करना छोड़ देंगे। रविवार को उन्होंने कहा कि उनके और उनकी पत्नी मेगन के पास उनकी दादी व महारानी एलिजाबेथ और परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ हुए उस सौदे में अपनी शाही भूमिकाओं से पीछे हटने के अलावा कोई विकल्प नहीं था, जो उन्हें और आजादी से अपना जीवन जीने की अनुमति देगा।

प्रिंस हैरी शाही पद छोड़ने की घोषणा के बाद पहली बार लोगों से होंगे रूबरू

जॉनसन के साथ की निजी बैठक

हैरी ने सोमवार को अफ्रीकी निवेश शिखर सम्मेलन में मलावी और मोजाम्बिक के राष्ट्रपति और मोरक्को के प्रधानमंत्री से मुलाकात की। बकिंघम पैलेस ने कहा कि पिछले, जो पिछले अक्टूबर में मलावी और अन्य अफ्रीकी देशों के दौरे पर गए थे, वह उनका अंतिम आधिकारिक विदेशी दौरा था, वह कई सालों से अफ्रीका के कई बड़े मुद्दों पर चर्चा का रहे थे और महाद्वीप के लिए उनका प्यार बहुत प्रसिद्ध था। उन्होंने शिखर सम्मेलन के मौके पर जॉनसन के साथ एक निजी बैठक भी की। रविवार को उनका हाई-प्रोफाइल भाषण सेंटेबेल के लिए एक कार्यक्रम में बनाया गया था, जो एक चैरिटी है और इसकी स्थापना उन्होंने अफ्रीका में एचआईवी से प्रभावित बच्चों की मदद करने के लिए की थी।

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk