इस्लामाबाद (रॉयटर्स)। ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट ने मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की। बता दें कि पूर्व अंतरराष्ट्रीय स्टार क्रिकेटर इमरान खान बचपन में प्रिंस के साथ भी क्रिकेट खेल चुके हैं। पांच दिवसीय यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे शाही जोड़े ने राजधानी इस्लामाबाद में एक स्कूल और एक नेशनल पार्क का भी दौरा किया, जहां उन्होंने बच्चों के साथ बातचीत की और उनके ड्राइंग की तारीफ की। बता दें कि प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट अपनी इस यात्रा के दौरान पाकिस्तान के बड़े नेताओं के साथ जलवायु परिवर्तन और शिक्षा को बढ़ावा देने जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

कॉलेज और स्कूलों का भी किया दौरा

बता दें कि ड्यूक और डचेफ ऑफ कैंब्रिज ने मंगलवार को दोपहर में खान से उनके आधिकारिक निवास पर मुलाकात की। विलियम की मां प्रिंसेस डायना पाकिस्तान में काफी पॉपुलर थीं, उन्होंने 1990 के दशक में कई बार पाकिस्तान का दौरा किया और खान को कैंसर अस्पताल के लिए पैसे जुटाने में मदद की। इससे पहले विलियम और केट ने इस्लामाबाद मॉडल कॉलेज फॉर गर्ल्स में छात्रों से मुलाकात की और उनकी कक्षाओं का दौरा किया। कॉलेज में विलियम और केट के आने की ख़ुशी में कुछ लड़कियों ने पाकिस्तान का एक राष्ट्रीय गीत गाया, जिससे दोनों काफी प्रभावित हुए।

प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट ने पाक पीएम से की मुलाकात,बचपन में इमरान खान के साथ क्रिकेट खेल चुके हैं प्रिंस

राष्ट्रपति ने किया रिसीव

बता दें कि प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और उनकी पत्नी व एवान-ए-सदर समीना अल्वी ने रिसीव किया। अपनी पांच-दिवसीय यात्रा के दौरान, शाही जोड़े को इस्लामाबाद और लाहौर के अलावा खैबर पख्तूनख्वा भी जाना है। बता दें कि 18 अक्टूबर को समाप्त होने वाली इस यात्रा को यूनाइटेड किंगडम (यूके) के विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय के अनुरोध पर आयोजित किया गया है। 2006 के बाद से यह देश का पहला शाही दौरा है, तब प्रिंस चार्ल्स और कैमिला, प्रिंस ऑफ वेल्स और डचेस ऑफ कॉर्नवॉल ने पाकिस्तान की यात्रा की थी।

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk