विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश

ALLAHABAD: कोर्ट केस, आरसी की वसूली और स्थगन मुक्ति कराने में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। रजिस्ट्री विभाग में डाटा को ऑनलाइन रिकार्ड में आना चाहिए। यह बात प्रमुख सचिव व प्रभारी अधिकारी हिमांशु कुमार ने विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने कहा कि जीएसटी में क्रियान्वयन की कार्यवाही न होने के दौरान कार्यो में सुधार लाने का निर्देश भी उन्होंने दिया। हालांकि, सीएमओ को समय पर उपस्थित न होने के कारण नाराजगी जताई।

मानी जाएगी निगम की संलिप्तता

प्रमुख सचिव ने पाइप पेयजल योजना, लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, डूडा, बेसिक शिक्षा अधिकारी, बाल विकास विभाग, कृषि विभाग, सिंचाई विभाग, नगर निगम के अधिकारियों लापरवाही पर फटकार लगाई। कहा कि पुष्पराज सिनेमा पर कार्यवही न करने पर निगम की संलिप्तता मानी जाएगी। उन्होंने कहा कि मामला विचाराधीन है उस पर कार्यवाही क्यों नही की जा सकती। कहा कि डीएम से अनुमति लेकर तत्काल उसे कब्जामुक्त कराया जाए। स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन विभाग में राजस्व की गिरावट आने के लिए सब-रजिस्ट्रार को फटकार लगाई गई।

बनाई जाए सारणी

उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि योजनाओं की माहवार सारणी बनाई जाए और पिछली समीक्षा के बार कायरें में कितनी तेजी आयी या प्रगति रिपोर्ट क्या है पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि जनहित की योजनाओं में किसी प्रकार की हीला-हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिस भी अधिकारी के स्तर पर ये शिकायत पाई जाएगी, उस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।