Ranchi: नामकुम स्थित बिशप हार्टमैन स्कूल में क्लास सिक्स के बच्चे आदित्य दीक्षित की बेरहमी से की गई पिटाई के मामले को लेकर गुरुवार को स्कूल प्रबंधन ने कड़ी कार्रवाई की. इस मामले में आरोपी वाइस प्रिंसिपल फादर प्रेम जेम्स तिग्गा को स्कूल से टर्मिनेट कर दिया गया है. उन्हें बच्चे की पिटाई के लिए दोषी मानते हुए यह कार्रवाई की गयी है. बता दें कि दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने इस मामले को अपने अखबार में प्रमुखता से उठाया था.

एनएसयूआई ने किया गेट बंद
स्कूल में बच्चे की निर्मम पिटाई की खबर छपने के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही स्कूल में प्रदर्शन किया. करीब दो घंटे तक कार्यकर्ताओं ने स्कूल गेट में तालाबंदी की. साथ ही वाइस प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की मांग की. कार्यकर्ताओं के दबाव में आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने माफीनामा भी लिखा और उसे स्कूल बोर्ड परं चिपकाया भी गया है. इस बीच वहां स्थानीय थाना प्रभारी भी आ पहुंचे और उन्होंने भी घटना का संज्ञान लेते हुए जल्द कार्रवाई करने का आदेश दिया.

घर से फरार हैं वाइस प्रिंसिपल
इस मामले को लेकर जब वाइस प्रिंसिपल से बात करने की कोशिश की गयी तो उनका मोबाइल स्वीच ऑफ मिला. वहीं उनके घर पर जाने पर पता चला कि फादर प्रेम जेम्स तिग्गा रात से ही घर पर नहीं हैं. आरोपी फादर प्रेम जेम्स तिग्गा के खिलाफ बुधवार रात में ही आदित्य के पेरेंट्स ने शिकायत दर्ज करा दी थी.

फादर की तलाश में जुटी पुलिस
स्थानीय पुलिस इस घटना की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही फादर को तलाश रही है. वहीं स्टूडेंट्स के प्रदर्शन के दौरान भी पुलिस ने जानकारी दी कि जल्द ही आरोपी फादर पर कार्रवाई की जाएगी. इसके पूर्व बुधवार को भी मीडिया के हवाले से प्रिंसिपल फादर किंडो ने माफी मांगी थी.

क्या है मामला?
नामकुम स्थित बिशप हार्टमैन स्कूल में बुधवार को आदित्य दीक्षित नामक स्टूडेंट्स की वाइस प्रिंसिपल प्रेम जेम्स तिग्गा ने जमकर पिटाई कर दी थी. बच्चे के परिजनों के अनुसार अप्रैल माह की फीस नहीं जमा करने के कारण फादर ने उनके बच्चे को बेरहमी से पीटा. छुट्टी के बाद जब वह घर पहुंचा तो अभिभावकों ने उसे उदास देख कारण पूछा. जिसके बाद आदित्य ने उन्हें अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी.