जागृति विहार एक्सटेंशन में तीन साल पहले हुआ कामर्शियल भूखंड का आवंटन

<जागृति विहार एक्सटेंशन में तीन साल पहले हुआ कामर्शियल भूखंड का आवंटन

Meerut.Meerut। जागृति विहार एक्सटेंशन की जमीन पर कब्जा लेने और विकास कार्य कराने में भले ही आवास विकास अभी निर्धारित समय से चार साल पीछे चल रहा हो, लेकिन भूमि आवंटन में आवास विकास की तेजी संदेह के घेरे में आ चुकी है। एक्सटेंशन की जमीन पर स्कूल के नाम पर तीन साल पहले जमीन का आवंटन किया जा चुका है। जबकि अभी तक एक्सटेंशन में हॉस्पिटल, मार्केट और स्कूल की जगह निर्धारित भी नही की गई है।

तीन साल पहले हुआ आवंटन

जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या क्क् में ख्0क्भ् में स्कूल के लिए जमीन का आवंटन कर दिया गया। इस जमीन पर बकायदा बाउंड्री वाल कर निर्माण कार्य शुरु भी किया जा चुका है। इसके अलावा पॉवर हाउस के पास एक कॉलेज के लिए भी जमीन का आवंटन किया जा चुका है। अभी आवासीय प्लॉट के लिए आवंटन शुरु भी नही हुआ है विकास कार्य जारी है और कामर्शियल प्लॉट का आवंटन कर दिया गया।

ले आउट में मार्केट नहीं

जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या क्क् में साढे छह सौ के करीब आवासीय प्लॉट पर एक भी मार्केट शामिल नही है। लेकिन कामर्शियल प्लॉट का आवंटन सालों पहले बिना किसी विज्ञापन और नीलामी प्रक्रिया के कर दिया गया।

तीन साल पहले एक्सटेंशन में ले आउट के अनुसार ही कामर्शियल प्लॉट का आवंटन किया गया था। प्लॉट नियमानुसार ही दिए गए हैं। इसी तरह दो प्लॉट का अभी आवंटन हुआ है।

एसपीएन सिंह, अधीक्षण अभियंता