प्रियंका गांधी की जल यात्रा के लिए बोट की मांग पर मिला जवाब

कांग्रेस पार्टी प्राइवेट कंपनी से मंगा रही है बोट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की प्रयागराज से वाराणसी तक प्रस्तावित जल यात्रा के लिए परमिशन को लेकर कागजी खानापूर्ति और भागमभाग का सिलसिला शनिवार की रात दस बजे तक जारी रहा. देर रात तक कांग्रेस नेताओं को जल यात्रा का परमिशन कांग्रेस नेताओं को नहीं मिली थी. जल यात्रा को परमिट करने का मामला अब बोट पर आकर अटक गया है. मेला प्राधिकरण ने हाथ खड़ा करते हुए साफ कह दिया है कि उसके पास प्रियंका गांधी जी के स्टैंडर्ड की नाव नहीं है.

आईडब्ल्यूएआई ने भेजा मेल

जल यात्रा के परमिशन को लेकर मचे घमासान के बीच शनिवार की दोपहर इनलैंड वाटर वे अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा एक मेल जारी किया गया, जो एडमिनिस्ट्रेशन के पास भी पहुंच गया है. मेल में जल मार्ग पर पानी की उपलब्धता को स्पष्ट किया गया है. जिसके आधार पर कार्रवाई शुरू हो गई है. प्रियंका गांधी की जल यात्रा का परमिशन पाने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी, शहर अध्यक्ष नफीस अनवर, मुकुंद तिवारी, हसीब अहमद के साथ ही अन्य नेता लगे हुए हैं. शनिवार की दोपहर कांग्रेस नेताओं ने एडीएम प्रशासन विजय शंकर दुबे से मुलाकात की. मीटिंग में उन्होंने इनलैंड वाटर वे अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा मेल किए जाने और जल यात्रा के लिए समुचित पानी उपलब्ध होने की बात बताए जाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अब बस बोट और पुलिस द्वारा सुरक्षा को लेकर एनओसी मिलना बाकी है.

मेलाधिकारी ने कहा, हमारे पास नहीं है स्पेशल बोट

कांग्रेस नेताओं ने नगर निगम से नाव उपलब्ध कराने की बात की तो अधिकारियों ने कहा कि वे बोट उपलब्ध नहीं कराते हैं. बोट संचालन का अधिकार मेला प्राधिकरण के पास है. कांग्रेस नेता नगर निगम निकलने के बाद मेला अधिकारी के पास पहुंचे. उनसे प्रियंका गांधी की जल यात्रा के लिए बोट की डिमांड की. जिस पर मेला अधिकारी ने साफ तौर पर कहा कि उनके पास बोट जरूर है, लेकिन उस स्टैंडर्ड की बोट नहीं है, जिससे प्रियंका गांधी को प्रयागराज से वाराणसी तक जल यात्रा कराई जा सके.

प्राइवेट कंपनी से की बात

मेला अधिकारी का जवाब मिलने के बाद वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी के सिविल लाइंस स्थित आवास पर मीटिंग हुई. जिसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, सोनिया गांधी के पूर्व निजी सचिव किशोरी लाल शर्मा, प्रियंका गांधी के निजी सचिव निर्मल शुक्ला शामिल हुए. बोट की वजह से जल यात्रा प्रभावित न होने पाए इसके लिए कांग्रेस नेताओं ने एक प्राइवेट कंपनी से भी बात की.

कांग्रेसियों ने तेज की तैयारी

प्रशासन से परमिशन न होने के बाद भी कांग्रेसियों ने प्रियंका की जल यात्रा को लेकर तैयारी तेज कर दी है. शनिवार को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक जुबेर अहमद प्रयागराज पहुंच गए. उन्होंने जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की. दिन में अफवाह उड़ी की प्रियंका का दौरा निरस्त हो गया है, इस पर सफाई देते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि जल यात्रा में कोई संशय नहीं है. थोड़ी बहुत संशय जैसी जो स्थिति है, वह रविवार की सुबह तक स्पष्ट हो जाएगा.