पीसीबी हास्टल में घटना के वक्त आदर्श के साथ फाय¨रग करते हुए भागा था प्रशांत

करोड़ों के ठेके में कमीशन को लेकर हुए विवाद में घटना को दिया गया अंजाम

PRAYAGRAJ: इविवि पीसीबी हॉस्टल में हुए रोहित शुक्ला मर्डर केस में आरोपित छात्र प्रशांत उपाध्याय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रशांत पर 25 हजार के इनाम था. वाराणसी निवासी प्रशांत रेलवे स्टेशन प्रयाग से फरार होने की ताक में था. गुरुवार को इसकी खबर मिलते ही पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया. पुलिस ने उसके कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद किया है. पुलिस का दावा है कि बरामद किए गए तमंचे से ही उसने हॉस्टल से भागते वक्त फाय¨रग की थी. प्रशांत की गिरफ्तारी से यह स्पष्ट हो गया है कि रोहित की हत्या स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर के निर्माण को लेकर की गई है. आदर्श चार करोड़ के इस ठेके में कमीशन चाहता था.

कई जिलों में हुई छापेमारी

पीसीबी हॉस्टल में सोमवार की रात रोहित शुक्ला की हत्या कर दी गई थी. रोहित बारा थाना क्षेत्र के नीबी लोहगरा गांव निवासी राकेशचंद्र शुक्ला का बेटा था. घटना में नामजद छात्र प्रशांत उपाध्याय निवासी पांडेयपुर खजुरी, कैंट वाराणसी को क्राइम ब्रांच और कर्नलगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी ने प्रशांत पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था. केस का मुख्य आरोपित छात्रनेता आदर्श त्रिपाठी पुत्र अजय त्रिपाठी निवासी सुबेहा, बाराबंकी की तलाश में पुलिस टीम बाराबंकी से लखनऊ तक छापेमारी कर रही है. पूछताछ में आदर्श की लोकेशन रिश्तेदारों ने लखनऊ में बताई है. आरोपित हरिओम त्रिपाठी के रिश्तेदारों को भी एक टीम ने भदोही से उठा लिया है. आरोपित हिमांशु सिंह निवासी रायबरेली, अभिषेक यादव उर्फ नवनीत निवासी मार्टिनगंज, आजमगढ़ के यहां भी छापामारी कर घरवालों से पुलिस पूछताछ कर रही है. सौरभ विश्वकर्मा उर्फ गोलू निवासी गाजीपुर के चचेरे भाई को हिरासत में लिया गया है.

रोहित की ओर से भी चली थी गोली

गिरफ्तारी का गुरुवार को खुलासा कर रहे एसएसपी अतुल शर्मा के मुताबिक प्रशांत ने कबूला है कि कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तरफ से स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर के निर्माण का ठेका वाराणसी के एक ठेकेदार को मिला है. चार करोड़ के इस काम में आदर्श त्रिपाठी और उसके साथी कमीशन मांग रहे थे. ठेकेदार को धमकी देकर आदर्श ने काम बंद करा दिया था. ठेकेदार रोहित शुक्ला का करीबी था. रोहित और आदर्श में इसे लेकर तनातनी हुई. इसी विवाद में आदर्श और उसके साथियों ने रोहित की हत्या कर दी.

वारदात के वक्त गोली रोहित की ओर से भी चलाई गई थी. हत्या की वजह ठेकेदार से वसूली ही है.

बृजेश श्रीवास्तव

एसपी सिटी