काशी विद्यापीठ में काउंसलिंग स्थगित होने की कैंडीडेट्स को नहीं दी गई सूचना

जानकारी न होने से बहुत से स्टूडेंट्स आ पहुंचे कैंपस, पता चलने पर गए लौट

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के ग्रेजुएशन व पीजी में एडमिशन के लिए शुरू हुई काउंसलिंग बीच में ही फंस गयी है। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने अगले ऑर्डर तक के लिए काउंसलिंग स्थगित कर दी है। लेकिन इसकी जानकारी न होने से शुक्रवार को दूर-दराज के बहुत से कैंडीडेट्स व उनके गार्जियंस सुबह दस बजे ही काउंसलिंग सेंटर पर आ पहुंचे। बड़ी प्रॉब्लम ये हुई कि उन्हें कैंपस में यह बताने वाला भी कोई नहीं मिला कि आखिर काउंसलिंग कब से स्टार्ट होगी। ऐसे में इन परेशान कैंडीडेट्स को अंतत: बैरंग वापस लौटना पड़ा।

कैंडीडेट्स को नहीं किया इंफॉर्म

यूनिवर्सिटी में हो रहे एडमिशन में अनियमितता का आरोप लगाते हुए स्टूडेंट्स ने 22 व 23 जुलाई को काउंसलिंग सेंटर पर जबरदस्त हंगामा किया था। इतना ही नहीं स्टूडेंट्स ने तोड़फोड़ भी की थी। इसके चलते यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने 23 जुलाई की शाम अगले ऑर्डर तक के लिए काउंसलिंग को स्थगित कर दिया। लेकिन इसकी सूचना कैंडीडेट्स को नहीं दी गई। लिहाजा शुक्रवार को काफी संख्या में स्टूडेंट्स काउंसलिंग सेंटर पर पहुंच गए थे। इनमें वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, भदोही सहित भभुआ व मोहनियां के स्टूडेंट्स शामिल रहे।

गर कर देते SMS

जबकि बीए में एडमिशन के लिए ख्ब् जुलाई को होने वाली काउंसलिंग की कैंडीडेट्स को एसएमएस से सूचना दी गई थी। लेकिन स्थगित होने की सूचना नहीं दी गई। गर समय से सूचना दे दी गयी होती तो कैंडीडेट्स को कई जिलों से यूनिवर्सिटी का चक्कर न काटना पड़ता। दूसरी ओर चंदौली की अंशु गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को काउंसलिंग के लिए ई-मेल पर सूचना मिली थी। यहां आने पर पता चला कि काउंसिलिंग स्थगित कर दी गई है। वहीं काउंसलिंग के लिए नई डेट को लेकर अब तक कोई डिसीजन नहीं हो सका है।

हटाया बैरीकेडिंग, खोली रोड

काउंसलिंग के लिए कॉमर्स फैकल्टी के सामने बैरीकेडिंग लगाई गई थी। शुक्रवार की दोपहर में इसे हटा लिया गया। लिहाजा फैकल्टी के सामने बंद रोड खुल गयी है। जिससे उधर से आने जाने वालों की मुश्किलें कम हो गयी हैं। कैंपस में लगी बैरीकेडिंग के हटने से यह कयास लगाया जा रहा है कि अब काउंसलिंग कम से कम एक वीक बाद ही स्टार्ट होगी। ऐसे में एडमिशन प्रॉसेस के समय से पूरा होने पर संशय है।