- नालों का गंदा पानी घरों में घुसा, लोगों को हुई परेशानी

- नगर निगम की नाला सफाई अभियान की खुली पोल

Meerut: गर्मी से राहत देने वाली बारिश कई लोगों के लिए आफत लेकर भी आई। दो घंटे हुई झमाझम बारिश से अनेक स्थानों पर जलभराव हो गया। बारिश इतनी तेज थी कि नालों का गंदा पानी घरों में घुस गया, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

खुल गई पोल

नगर निगम ने इस बार दो करोड़ रुपये खर्च कर शहर के 409 नालों की सफाई कराने का दावा किया था। लेकिन मानसून आते ही नगर निगम की नाला सफाई की पोल खुल गई। नालों का गंदा घरों तक में घुस गया।

यहां हुआ जलभराव

शहर में जली कोठी, घंटाघर, नगर निगम, देहली थाना गेट रोड, रेलवे रोड, एसएसपी ऑफिस, बच्चा पार्क, वेस्टर्न कचहरी रोड, लिसाड़ी गेट, श्यामनगर, ब्रहमपुरी, शिव शक्ति नगर, माधवपुरम, खैरनगर सहित अनेक स्थानों पर जलभराव हो गया।

घरों में घुसा पानी

शहर में रेलवे रोड, लिसाड़ी गेट, माधवपुरम सहित अनेक स्थानों पर नालों का गंदा घरों में घुस गया। जिसके कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

--------

49 एमएम तक हुई बारिश

रविवार को दो घंटे जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार दो घंटे में 49 एमएम बारिश हुई।

कल सामान्य रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को मौसम सामान्य रहेगा। सूरज दिन आंख मिचौली का खेल खेलेगा।

--------

एक डिग्री बढ़ा तापमान

शनिवार की अपेक्षा रविवार को एक डिग्री से अधिक तापमान में गर्मी रही। जबकि शनिवार की अपेक्षा रविवार को अधिक बारिश हुई। शनिवार को 28.2 और रविवार को 29.8 अधिकतम तापमान रहा। जबकि न्यूनतम शनिवार को 24.2 रविवार को 25 डिग्री रहा।

बारिश के कारण जलभराव तो हुआ। लेकिन बारिश रुकने के बाद पानी की निकासी हो गई थी। किसी भी स्थान पर बारिश रुकने के बाद जलभराव नहीं हुआ। नालों की ठीक प्रकार से सफाई कराई गई है। यदि किसी स्थान पर जलभराव है तो उसको तत्काल उसका निस्तारण किया जाएगा।

-हरिकांत अहलूवालिया महापौर

शहर में जहां पर नई कॉलोनी है वहीं पर जलभराव हुआ है। बाकी शहर के जहां पर जलभराव हुआ है बारिश रूकने के बाद पानी की निकासी हो गई है।

डीकेएस कुशवाहा, नगर आयुक्त

सामने आई हकीकत

जलभराव को लेकर आई नेक्स्ट ने पहले ही इसके लिए चेताया था। नगर निगम के नाला सफाई अभियान की पोल खोली थी। रविवार को इसकी हकीकत सामने आ गई।