जागृति विहार में सब्जी व दूध को परेशान हो गए लोग

Meerut । जागृति विहार सेक्टर सात में मंगलवार को कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने के बाद सेक्टर सात को हॉट स्पॉट बना दिया गया। अचानक हॉट स्पॉट बनने से स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ गई जिस कारण से पहले दिन लोग दूध से लेकर फल सब्जी व राशन लेने के लिए दिनभर पुलिस प्रशासन के फोन मिलाते रहे। हालांकि पहला दिन होने के कारण क्षेत्र में होम डिलीवरी की व्यवस्था भी नही बन पाई लेकिन देर शाम तक स्थानीय लोगों को आसपास के राशन डीलरों के नंबर होम डिलीवरी के लिए उपलब्ध करा दिए गए। जिससे लोगों को कुछ राहत तो मिली लेकिन हॉट स्पॉट बनने बाद ना तो वार्ड में निगम की टीम द्वारा सेनेटाइजेशन किया गया और ना ही साफ सफाई हुई। जबकि हॉट स्पॉट में सेनेटाइजेशन और साफ सफाई के लिए प्रशासन का सख्त आदेश है।

बेरिकेडिंग तक पहुंचा दूध व सब्जी

बुधवार को पहला दिन था ऐसे में स्थानीय लोगों ने गली के बाहर आकर बेरिकेडिंग अपने घर का दूध व सब्जी लेने की कोशिश की लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते बेरिकेडिंग तक भी सब्जी, फल व दूध वालों को जाने से रोक दिया गया। ऐसे में लोग दिनभर आसपास की गलियों में रहने वाले अपने परिचितों की मदद से सामान मंगवाने में जुटे रहे।

हमारे क्षेत्र में आज पहला दिन था इसलिए लोगों को अधिक परेशानी नही हुई क्योंकि राशन व सब्जी अभी लोगो के पास स्टोर है लेकिन यदि जल्द प्रशासन ने सब्जी दूध व राशन की व्यवस्था नही की तो परेशानी बढ़ सकती है।

- कश्मीर सिंह

होम डिलीवरी के लिए कुछ राशन डीलरों के नंबर पुलिस ने उपलब्ध कराए हैं अब देखना यह है कि राशन डीलर किस तरह घर तक राशन पहुंचाएंगे क्योंकि खुद पुलिस ही उन्हें भी वार्ड में आने से रोक रही है। खुद क्षेत्र के लोगों को ही शायद बाहर बेरिकेडिंग तक जाकर अपना सामान लेना पडेगा।

- लखविंदर कौर

पहला दिन था लेकिन वार्ड मे ना तो साफ सफाई हुई और ना ही सेनेटाइजेशन हुआ जबकि हॉट स्पॉट में संक्त्रमित के घर के आसपास तो जरुर ही सेनेटाइजेशन होना चाहिए था। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम भी आस पडोस में सर्वे के लिए नही आई है। राशन पानी से ज्यादा संक्त्रमण को रोकना है।

- दीपक वर्मा

हम प्रशासन का पूरा सहयोग करेंगे लेकिन सब्जी दूध व राशन की आमद नही रुकनी चाहिए ताकि स्थानीय लोगों को परेशानी ना हो। आज पहला दिन था इसलिए लोगों का काम चल गया लेकिन जल्द होम डिलीवरी या अन्य व्यवस्था चालू होनी चाहिए।

- रामानंद शर्मा