पिता से मांगी गई फिरौती, पुलिस को मिला सीसीटीवी फुटेज

परिवारवालों ने पुलिस को दी पूरी डिटेल, जांच हुई शुरू

ALLAHABAD: विकास भवन में तैनात नारायण सहाय सिंह का छोटा बेटा प्रापर्टी डीलर विनय सिंह रहस्यमय हालात में गायब हो गया है। 24 घंटे बाद भी उसका कोई सुराग न मिलने से पूरा परिवार सन्नाटे में है। शुक्रवार की देर रात पिता के मोबाइल पर आई एक कॉल ने पूरे परिवार की चिंता बढ़ा दी है। फिरौती की रकम न दिए जाने पर युवक को जान से मार देने की धमकी दी गई है। परिवार के सदस्य घटना के पूरे डिटेल के साथ शनिवार को सीओ सिविल लाइंस से मिले। साक्ष्य सौंपा और आग्रह किया कि जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने का प्रयास करें।

फोन पर आई सूचना से पता चला

विकास भवन में बाबू के पद पर तैनात नारायण सहाय धूमनगंज थाना क्षेत्र के नीम सराय में रहते हैं। परिवार में पत्नी सुनीता के अलावा दो बेटे विपिन व विनय कुमार सिंह है। बड़े बेटे विपिन की शादी हो चुकी है और वह परिवार लेकर अलग रहता है। छोटा बेटा विनय स्नातक की पढ़ाई कर रहा है। विनय दो दिन पहले मां को बताकर निकला था कि किसी काम से जा रहा है और कुछ देर में लौट आएगा। इसके बाद वह नहीं लौटा और मोबाइल स्विच ऑफ हो गया तो परिवारवालों की चिंता बढ़ गई। परिवार वाले उसका पता लगाने की कोशिश करते रहे लेकिन कुछ बता नहीं चला। बीती रात अननोन नंबर से आई कॉल ने इस परिवार के होश उड़ा दिए। कॉल करने वाले ने बताया कि विनय उनके कब्जे में है। इसके अलावा कोई बात नहीं की गई और फोन काट दिया गया। पिता ने उस नम्बर पर कॉलबैक किया तो वह बंद मिला।

किडनैपिंग का बकाया कनेक्शन

गायब विनय का पता लगाने की कोशिशों में लगे परिवारवालों को एक बड़ा सुराग मिला एरिया में रहने वाले एक कांग्रेसी नेता के घर के बाहर लगी सीसीटीवी से। इसमें विनय को ले जाने वाला साफ दिख रहा है। एक्चुअली विनय अपने दादा नारायण सिंह के साथ प्रापर्टी डीलिंग के काम में इनवाल्व है। परिवारवालों के अनुसार जिस व्यक्ति ने विनय को उठाया है उससे करीब दो साल पहले विनय ने कुछ पैसा लिया था। इसी को सूद समेत वसूलने के लिए यह कदम उठाया गया है। पुलिस फिलहाल कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। पुलिस का कहना है कि जब तक जांच से पूरी चीजें सामने नहीं आ जातीं कुछ कहना ठीक नहीं होगा।